NDTV Khabar

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- विंग कमांडर अभिनंदन यूपीए सरकार में बने थे पायलट, तो सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को 2004 में फ्लाइंग बैज मिला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- विंग कमांडर अभिनंदन यूपीए सरकार में बने थे पायलट, तो सोशल मीडिया पर हुई खिंचाई

सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) अपने बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं.

खास बातें

  1. सलमान खुर्शीद सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
  2. विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर दिया था बयान
  3. उनकी नियुक्ति को कांग्रेस के शासन से जोड़ा था
नई दिल्ली :

विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) स्वदेश लौट आए हैं. हर तरफ उनका स्वागत हो रहा है. इसी बीच कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) अपने एक बयान की वजह से विवादों में घिर गए हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल, अभिनंदन की वापसी के बाद सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उनका स्वागत करते हुए लिखा कि भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को 2004 में फ्लाइंग बैज मिला और उन्होंने संप्रग सरकार के दौरान फाइटर पायलट के रूप में प्रशिक्षण लिया. खुर्शीद ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘शत्रु की आक्रामकता के सामने भारतीय प्रतिरोध के चेहरे विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) को बहुत-बहुत बधाई. मुश्किल परिस्थिति के समय उन्होंने शानदान संतुलन और आत्मविश्वास दिखाया. हमें इस बात पर गर्व है कि वह 2004 में वायुसेना में शामिल हुए और संप्रग के दौरान एक फाइटर पायलट बने''. सलमान खुर्शीद के इस ट्वीट पर उन्हें सोशल मीडिया पर आलोचना का शिकार होना पड़ा. हालांकि सोशल मीडिया पर आलोचना झेलने के बाद खुर्शीद (Salman Khurshid) ने रविवार को कहा कि उन्होंने ‘सिर्फ सच कहा'.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने कहा था कि वह हमारे कार्यकाल में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए. मैंने सिर्फ सच बोला'. आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तानी सरजमीं पर पल रहे जैश के आतंकी ठिकानों पर हमला बोला था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविर पर 1000 किलो के बम गिराए थे. इसमें काफी आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई. भारत ने करीब 12 मिराज लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया और 1000 किलो बमों की बारिश कर दी. इसके बाद पाकिस्तान की बौखलाहट सामने आने लगी और उसने भारत के दावे को खारिज करने की कोशिश की. 


टिप्पणियां

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के अगले ही दिन पाकिस्तान के लड़ाकू जहाज भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे. IAF ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन 27 फरवरी को सुबह करीब दस बजे पाकिस्तानी वायुसेना के फाइटर प्लेन का पीछा करते हुए पाकिस्तान की सीमा में जा घुसे थे. पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराने के बाद अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) का विमान भी क्रैश हो गया. इस वजह से उन्हें किसी तरह पैराशूट की मदद से उतरना पड़ा. जब वह नीचे आए तब उन्हें एहसास नहीं था कि वह दुश्मन देश की धरती पर जा पहुंचे है. कुछ लोग उनके पास आए, जिनसे अभिनंदन (Abhinandan Varthaman) ने पूछा कि वह कहां हैं. इस पर कुछ पाकिस्तानियों ने चालबाजी दिखाते हुए उनसे कहा कि आप भारत की धऱती पर हैं. मगर अभिनंदन को कुछ शक हुआ. इसके बाद वह भारत माता की जय के नारे लगाए. इसके बाद फिर पाकिस्तानियों ने उन्हें घेर लिया. अभिनंदन किसी तरह खुद को बचाने के लिए वहां से भागे. बाद में उन्हें पाकिस्तानी सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया. (इनपुट-भाषा)

पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को झेलनी पड़ी थी ऐसी प्रताड़ना, भारत आने पर किया खुलासा

VIDEO: विंग कमांडर अभिनंदन से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement