Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CAA को लेकर शशि थरूर का मोदी सरकार पर हमला, कहा- मोहम्मद अली जिन्ना जीत रहे हैं

नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में देशभर में एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शन जारी हैं. CAA के विरोध को लेकर दिल्ली का शाहीन बाग खासा सुर्खियों में है.

CAA को लेकर शशि थरूर का मोदी सरकार पर हमला, कहा- मोहम्मद अली जिन्ना जीत रहे हैं

शशि थरूर ने 'जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल' में यह बात कही. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल' में शशि थरूर ने की शिरकत
  • CAA को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला
  • कहा- मोहम्मद अली जिन्ना जीत रहे हैं
जयपुर:

नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में देशभर में एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शन जारी हैं. CAA के विरोध को लेकर दिल्ली का शाहीन बाग खासा सुर्खियों में है. यहां बच्चों से लेकर 90 साल की महिलाएं भी धरना प्रदर्शन कर रही हैं. महिलाओं का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती, उनका धरना खत्म नहीं होगा. विपक्षी दल भी इस कानून के खिलाफ मोदी सरकार पर हमलावर हैं. कांग्रेस समेत अधिकतर राजनीतिक दल इस संशोधित कानून को संविधान के खिलाफ बता रहे हैं. कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) रविवार को जयपुर में थे. यहां 'जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल' में उन्होंने अपनी स्पीच में एक बार फिर CAA का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अगर CAA के बाद NRC लागू हो जाता है तो पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) जीत जाएंगे.

शशि थरूर ने कहा, 'CAA के लागू होने के बाद ये जिन्ना की टू-नेशन थ्योरी को पूरा करने जैसा है. मैं ये नहीं कहूंगा कि जिन्ना जीत गए हैं लेकिन वो जीत रहे हैं. अगर CAA NPR और NRC का आधार है तो ये वही लाइन होगी. अगर ऐसा होता है तो फिर आप कह सकते हैं जिन्ना की जीत पूरी हुई. जिन्ना जहां कहीं भी होंगे, वो कह रहे होंगे कि वो सही थे कि मुस्लिम अलग देश के योग्य थे क्योंकि हिंदू मुस्लिमों के साथ नहीं घुलमिल सकते.'

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह के नाम VIDEO संदेश जारी किया, कहा- दिल्ली वालों का मजाक क्यों...

बताते चलें कि CAA पर केंद्र सरकार का रुख साफ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि सरकार किसी भी सूरत में इस कानून को वापस नहीं लेगी. शाह इस समय दिल्ली में बीजेपी की जीत के लिए ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को लेकर बीते रविवार उन्होंने बाबरपुर में आयोजित एक रैली में कहा, 'बटन (EVM) तब इतने गुस्से के साथ दबाना कि बटन यहां बाबरपुर में दबे, करंट शाहीन बाग के अंदर लगे.' बीते शुक्रवार को भी शाह ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में इसी तरह का बयान दिया था. उन्होंने कहा था, 'बटन इतनी ताकत से दबाना कि इसके करंट से 8 फरवरी को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी वो जगह छोड़ने पर मजबूर हो जाएं.' दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे.

VIDEO: भाजपा आपकी जमीन छीनने की कोशिश में जुटी है : प्रियंका गांधी