NDTV Khabar

दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि दिल्ली में वायु प्रदूषण की गंभीर समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जो सम-विषम योजना लागू की है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का आया रिएक्शन, कहा- इस पर बातें कम...

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि प्रदूषण से पूरा देश प्रभावित है

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि दिल्ली में वायु प्रदूषण की गंभीर समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जो सम-विषम योजना लागू की है उससे इस समस्या का हल नहीं होने वाला. अपने समय के दिग्गज अभिनेता रहे सिन्हा ने कहा कि प्रदूषण से पूरा देश प्रभावित है,खासतौर पर दिल्ली और इसलिए समाज का विभिन्न वर्ग इसे ले कर स्वाभाविक तौर पर चिंतित है. उन्होंने यहां दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस पर 'बातें कम' होनी चाहिए और लोगों को प्रदूषण को नियंत्रित करने के समाधान सुझाने चाहिए. 

रेखा के जन्मदिन पर शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet, खोला यह राज...

सिन्हा ने कहा,'उच्चतम न्यायालय जिम्मेदारी तय कर रहा है....लेकिन अल्पावधि में क्या कदम उठाए जा रहे हैं? इस पर बात केवल बात करना और सम-विषम (लागू करना) कोई समाधान नहीं है.' कुछ माह पहले बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी (RCEP) पर भारत द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने का श्रेय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया. सरकारी सूत्रों के अनुसार भारत ने आरसीईपी पर हस्ताक्षर करने से सोमवार को इनकार कर दिया. आरसीईपी में आसियान के दस सदस्यों के अलावा भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं. 


पीएम मोदी के 'हाउडी मोदी' इवेंट पर फिदा हुए शत्रुघ्न सिन्हा, अमित शाह के लिए Tweet कर कही यह बात

टिप्पणियां

सूत्रों के अनुसार, चीन का इस बात पर जोर था कि इस समझौते पर सोमवार को ही हस्ताक्षर हो जाए ताकि वह अमेरिका के साथ अपने व्यापार टकराव के प्रभाव को कुछ कम कर सके. सिन्हा ने कहा कि अगर भारत इसमें शामिल हो जाता तो इससे काफी नुकसान हो जाता और गांधी और कांग्रेस ने सरकार पर जो दबाव बनाया उसकी वजह से यह रुका. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के लगातार विरोध ने देश को आरसीईपी से बचा लिया. इस दौरान दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता मुकेश शर्मा,महिला कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित भी मौजूद थे. 

Video: नतीजों के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने दी पीएम मोदी को बधाई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement