NDTV Khabar

शिवसेना MP रविंद्र गायकवाड़ का यू टर्न, मेरा गुस्‍सा एयर इंडिया की सर्विस को लेकर था , बिजनेस क्‍लास की सीट पर नहीं

234 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना MP रविंद्र गायकवाड़ का यू टर्न, मेरा गुस्‍सा एयर इंडिया की सर्विस को लेकर था , बिजनेस क्‍लास की सीट पर नहीं

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़

मुंबई: एयरइंडिया के कर्मचारी से मारपीट के मामले में आरोपी शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने एक लिखित बयान जारी कर इस मामले में सफाई दी है. उन्होंने 4 पन्नों के बयान में लिखा है कि मेरा आग्रह था कि एयर इंडिया की खराब सेवाओं की शिकायत के लिए मुझे शिकायत पुस्तिका दी जाए. शिकायत पुस्तिका नहीं दी गई. उलट मेरे खिलाफ झूठ और बेबुनियाद बातें एयरइंडिया ने मीडिया में प्रसारित की है. एयरइंडिया से बिजनेस क्लास के आग्रह को झगड़े की वजह बताया गया जो गलत है. बिज़नेस क्लास की टिकट पर बोर्डिंग पास लेकर मेरे प्लेन में जाने तक किसी ने यह सूचित नहीं किया कि उस प्लेन में बिज़नेस क्लास है ही नहीं. गायकवाड़ ने कहा कि उनका गुस्सा एयरलाइंस द्वारा असक्षम तथा घटिया सेवा को लेकर था न कि बिजनेस क्लास की सीट को लेकर. बयान में उन्‍होंने कहा कि एक बूढ़े और असहाय हवाई यात्री की सहूलियत के लिए मैंने 1F सीट को बदल लिया. प्लेन के दिल्ली पहुंचने तक शिकायत पुस्तिका नहीं दी गई. एक सादे कागज पर मेरी शिकायत लिखवा ली गई और उसकी रिसीव कॉपी देने से मना किया गया. सीनियर से बात कराने की मांग पर Sr. Asst Manager बात करने पहुंच रहे हैं, ऐसी सूचना मुझे दी गई, लेकिन अचानक सुकुमार वहां पहुंचे. विमान में आने के पहले से ही उनका पारा चढ़ा हुआ था. उन्होंने मेरे साथ बात करते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की.

सुकुमार मुझ पर चिल्लाते हुए बोले- नीचे उतरो, कौन MP? बहुत देखे हैं ऐसे, यह कहते हुए मुझे खींचकर बाहर धकेलने की कोशिश की. उसके बाद जो हुआ, वह क्रिया की प्रतिक्रिया थी. इसके बाद Sr Asst Manager ने तमाम मामले पर खेद प्रकट किया, लेकिन मुझे शिकायत पुस्तिका अंत तक नहीं दी गई. मीडिया इस मामले में एकतरफा रिपोर्टिंग कर रहा है. मीडिया को एयरइंडिया की खराब सेवाओं की बहस भी करनी चाहिए. मैंने लोकसभा अध्यक्ष और दिल्ली पुलिस के पास एयरइंडिया की खराब सेवाओं के खिलाफ शिकायत की है. इसके बाद पार्टी के नेता सांसद अनिल देसाई और संजय राउत मामले में आधिकारिक भूमिका रखेंगे.

एयर इंडिया ने  फिर से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट रद्द कर दिया है. कल मुंबई से दिल्ली का टिकट बुक कराया था. इससे पहले खबर आ रही थी कि शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ से उड़ान प्रतिबंध जल्द हटेगा. सरकार नियमों में बदलाव करेगी. कल यानी सोमवार कोनागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गणपति राजू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और शिवसेना के सांसंदों की बैठक भी हुई थी. लेकिन अब लगता है कि एयर इंडिया आर-पार के मूड में है. शिवसेना सांसदों ने सोमवार को कहा कि सभी उड़ान सेवाओं द्वारा पार्टी सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए गए उड़ान प्रतिबंध को हटाया जाना चाहिए. शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा, "कुछ विवाद थे. उन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा. मैं सहमत हूं, यह गलत है. एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जो भी नतीजे होंगे, हम उसे स्वीकार करेंगे. यह कोई समस्या नहीं है."

गौरतलब है कि शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक को कम से कम 25 बार चप्पल से मारा, उनका चश्मा तोड़ दिया और कमीज भी फाड़ दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement