NDTV Khabar

मोदी कैबिनेट में फेरबदल के बाद नाराज शिवसेना ने कहा - NDA मर रहा है, वक्त आने पर सही रुख अपनाएंगे

मोदी मंत्रिपरिषद में फेरबदल के बीच एनडीए की सहयोगी पार्टियों को जगह न मिलने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है.

1057 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मोदी कैबिनेट में फेरबदल के बाद नाराज शिवसेना ने कहा - NDA मर रहा है, वक्त आने पर सही रुख अपनाएंगे

राउट ने कहा कि एनडीए का अस्तित्व केवल कागजों पर है...

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने तीसरी बार किया मंत्रिपरिषद में फेरबदल
  2. मंत्रिमंडल में सहयोगी पार्टियों को जगह न मिलने की चर्चा जोरों पर
  3. जेडीयू ने इस विस्तार को बीजेपी का आंतरिक फेरबदल बताया
मुंबई: मोदी मंत्रिपरिषद में फेरबदल के बीच एनडीए की सहयोगी पार्टियों को जगह न मिलने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है. जेडीयू ने इस फेरबदल को बीजेपी का आंतरिक मामला करार दिया है, वहीं शिवसेना हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है. सांसद संजय राउत ने रविवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एनडीए 'मृतप्राय' है और भाजपा को इसकी केवल तब याद आती है जब उसे समर्थन की जरूरत पड़ती है.

भाजपा की लंबे वक्त से सहयोगी होने के बावजूद शिवसेना कई मुद्दों पर भाजपा के साथ टकराव की स्थिति में रहती है. केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में शिवसेना के एकमात्र सदस्य के रूप में भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते हैं.

राउत ने कहा, "भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का अस्तित्व केवल कागजों पर है. जब भी भाजपा को राष्ट्रपति चुनाव जैसी स्थिति या संसद में कुछ समर्थन की जरूरत होती है तो हमारी याद आती है." राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा, "एनडीए मृतप्राय है. यह केवल गठबंधन के सहयोगी दलों की बैठक तक सीमित है."

राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, "हम मंत्री पद या सत्ता के भूखे नहीं हैं. फेरबदल राजनीतिक कारणों से आंकड़ों का खेल होता है और हम सही समय पर उचित रुख अपनाएंगे."

 ये भी पढ़ें : कैबिनेट फेरबदल: उद्धव ठाकरे ने कहा, बीजेपी से हमारी कोई बातचीत नहीं, हम सत्ता के भूखे नहीं

इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मुझे मीडिया से ही कैबिनेट फेरबदल के बारे में जानकारी मिली है. मैंने इस बारे में (बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से) कोई पूछताछ नहीं की है. मुझे किसी से कोई समाचार नहीं मिला है और न ही हम सत्ता के लिए भूखे हैं.

VIDEO : तीसरी बार हुआ मोदी कैबिनेट में फेरबदल


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल करते हुए चार राज्यमंत्रियों को कैबिनेट पद से नवाजा और चार पूर्व सरकारी अधिकारियों सहित नौ नये चेहरों को राज्यमंत्री बनाया.
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement