शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, 145 नंबर हैं तो BJP बना लें सरकार

बीजेपी के सूत्र दावा कर रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है. इसके मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की साझा सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे.

शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, 145 नंबर हैं तो BJP बना लें सरकार

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत.

मुंबई :

महाराष्ट्र में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान के बीच अब बात कुछ बनती दिख रही है. लेकिन शिवसेना की विधायक दल की बैठक से पहले एक बार फिर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हम मांग से पीछे नहीं हटे हैं. संजय राउत ने कहा कि वो अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं. अगर कोई पीछे हटा है तो वो हमारी सहयोगी पार्टी है. 50-50 के क़रार पर अडिग हैं. राउत ने ये भी कहा कि 145 का नंबर है तो बीजेपी सरकार बना ले. शिवसेना भवन में जारी बैठक में उद्धव भी शामिल हैं. खबर ये भी है कि आज सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना की सीक्रेट बैठक हो सकती है. 

वहीं, बीजेपी के सूत्र दावा कर रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है. इसके मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की साझा सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे. वहीं, दो उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं, जिनमें एक शिवसेना का होगा और एक बीजेपी का. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना कुछ मलाईदार पदों की मांग कर सकती है. वो केंद्र में राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार भी मांग सकती है. हालांकि शिवसेना विधायक दल की बैठक के बाद सरकार गठन पर औपचारिक बात होगी.  

बीजेपी-शिवसेना की आज गुप्त जगह पर बैठक, सूत्रों का दावा 'मलाईदार पोस्ट' की हो सकती है मांग, पढ़ें 5 बड़ी बातें

इस बीच, शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट कर मीडिया में चल रही उन ख़बरों को ग़लत बताया है जिसमें ये कहा जा रहा है कि शिवसेना नरम पड़ गई है. उन्होंने ट्वीट किया, 'शिवसेना नरम पड़ गई है...पीछे हट गई है...पदों को समान रूप से बांटा जाए...इस मांग को छोड़ दिया है...ऐसा कहा जा रहा है. यह पब्लिक है सब जानती है, जो तय हुआ है उसी के अनुसार होगा.'  आपको बता दें कि एक दिन पहले ही शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र के व्यापक हित में ‘सम्मान' से समझौता किए बगैर पार्टी के लिए भाजपा नीत गठबंधन में बने रहना जरुरी है.  

महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार, फडणवीस होंगे CM, शिवसेना और BJP से होंगे दो डिप्टी सीएम : सूत्र 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार, फडणवीस होंगे CM, दो डिप्टी सीएम भी होंगे: सूत्र