NDTV Khabar

शिवसेना बोली- पहले ट्रिपल तलाक, फिर अनुच्छेद 370 और अब जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

शिवसेना ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के सरकार के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ करार देते हुए पूरे सदन से एक स्वर में इसका समर्थन करने की अपील की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना बोली- पहले ट्रिपल तलाक, फिर अनुच्छेद 370 और अब जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

शिवसेना नेता संजय राउत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शिवसेना ने कहा है कि उम्मीद है कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही लागू कर दिया जाएगा. इसके साथ ही ट्रिपल तलाक बिल और अनुच्छेद 370 खत्म करने को शुरुआत बताई है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है, "सरकार ट्रिपल तलाक बिल लेकर आई, और जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया, यह देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की दिशा में शुरुआत है... मुझे लगता है, देश में यह जल्द ही लागू कर दिया जाएगा...'

बता दें, शिवसेना ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के सरकार के फैसले को ‘ऐतिहासिक' करार देते हुए पूरे सदन से एक स्वर में इसका समर्थन करने की अपील की जिससे राज्य के लोगों का विकास सुनिश्चित हो और प्रदेश मुख्यधारा से सही अर्थों में जुड़ सके. लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा था कि बाला साहब ठाकरे ने अपनी वाणी, लेखनी और पेंटिंग ब्रश (कंचुला) से हर जगह कश्मीर को स्थान दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच अगस्त 2019 को उसे साकार किया है.

शिवसेना ने कहा- 35ए पर आतंकवाद की भाषा बोल रही हैं महबूबा मुफ्ती, उन्हें जेल भेजा जाए


उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 के कारण गलत लोग आगे आए लेकिन वहां के लोगों को कोई फायदा नहीं मिला. कश्मीरी पंडितों को प्रदेश छोड़ कर भागना पड़ा. सावंत ने कहा कि अगर संविधान का कोई प्रावधान अस्थायी है और कोई उसमें सुधार कर रहा है तो इसका विरोध क्यों होना चाहिए? साथ ही शिवसेना नेता ने कहा था, ‘हमें यह सोचना चाहिए कि अनुच्छेद 370 के कारण कश्मीर की जनता को सबसे अधिक नुकसान हुआ है. इस सदन को एक स्वर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समर्थन करना चाहिए.' उन्होंने आरोप लगाया कि अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू कश्मीर में देश के कई अहम कानून लागू नहीं हो पाये और इसका नुकसान सिर्फ राज्य के लोगों को हुआ.

टिप्पणियां

शिवसेना ने कहा- अखंड हिंदुस्‍तान का सपना पूरा करेंगे पीएम

VIDEO: धारा 370 हटाने का फैसला कांग्रेस के मुंह पर करारा तमाचा: संजय राउत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement