'योगीजी क्या साउथ की फिल्म इंडस्ट्री से भी बात करेंगे या बस मुंबई से ही?' UP सीएम के दौरे पर संजय राउत का तंज

राउत का बयान तब आया है जब योगी आदित्यनाथ कई बॉलीवुड शख्सियतों जैसे- फिल्ममेकर सुभाष घई और बोनी कपूर सहित कई लोगों से मिलकर यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर चर्चा करना चाहते हैं.

'योगीजी क्या साउथ की फिल्म इंडस्ट्री से भी बात करेंगे या बस मुंबई से ही?' UP सीएम के दौरे पर संजय राउत का तंज

योगी की मुंबई यात्रा के उद्देश्य पर दिख रहा भारी विरोध.

मुंबई:

महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की एक दिवसीय यात्रा के दौरान उनकी बॉलीवुड का ध्यान यूपी में फिल्में बनाने (Film City in UP) को उत्साहित करने की कोशिशों को लेकर उनपर हमला किया है. शिवसेना के नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने मुंबई की फिल्म सिटी को यूपी तक पहुंचाने की उनकी कोशिशों को लेकर उनपर तंज कसते हुए कहा कि क्या यूपी के मुख्यमंत्री बस मुंबई की ही फिल्म सिटी के लिए बात कर रहे हैं या फिर वो देश की दूसरी फिल्म इंडस्ट्रीज़ से भी बात करेंगे?

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, संजय राउत ने कहा, 'मुंबई की फिल्म सिटी को कहीं और शिफ्ट करना आसान नहीं है. दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री भी बहुत बड़ी है. पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं. तो क्या योगीजी इन जगहों पर भी जाएंगे और वहां के डायरेक्टर्स और कलाकारों से बातचीत करेंगे? या फिर वो ऐसा बस मुंबई में ही करने वाले हैं?'

राउत का बयान तब आया है जब योगी आदित्यनाथ कई बॉलीवुड शख्सियतों जैसे- फिल्ममेकर सुभाष घई और बोनी कपूर सहित कई लोगों से मिलकर यूपी में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर चर्चा करना चाहते हैं. न्यूज एजेंसी PTI ने बताया था कि सितंबर में उन्हें गौतम बुद्ध नगर में एक फिल्म सिटी की शुरुआत करने की महात्वाकांक्षी योजना जाहिर की थी. जानकारी है कि सरकार ने यमुना एक्सप्रेसवे से लगते हुए सेक्टर 21 में ऐसी एक बड़ी जगह बनाने की योजना को मंजूरी दी थी.

यह भी पढ़ें : CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

मुंबई की उनकी इस यात्रा के पीछे उनका लक्ष्य मुंबई की कंपनियों को यूपी के विकास के लिए निवेश करने को आमंत्रित करना भी है. बुधवार को उन्होंने लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड की बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की लिस्टिंग होने के मौके पर BSE के घंटे को भी बजाया.

योगी आदित्यनाथ मुंबई में मंगलवार की शाम को पहुंचे थे. इसके बाद ही वो कैलाश खेर और अक्षय कुमार जैसे कलाकारों से मिल चुके हैं. उनकी इस यात्रा पर कई राजनीतिक पार्टियों की ओर से विरोध देखा गया है. कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि योगी बॉलीवुड को यूपी में शिफ्ट करना चाहते हैं. वहीं, खुद बीजेपी के महाराष्ट्र चीफ चंद्रकांत पाटिल ने कहा था कि हर राज्य को अपना विकास करने की छूट है लेकिन बॉलीवुड को मुंबई से कोई नहीं ले सकता.

Video: मिशन मुंबई पर CM योगी, UP में फिल्म सिटी का ड्रीम प्रोजेक्ट

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com