मुंबई : मेट्रो कारशेड के लिए आवंटित भूमि पर केंद्र के दावे को लेकर संजय राउत का पलटवार, किया यह ट्वीट..

महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव उपनगर के आरे में मेट्रो कार शेड निर्माण को रद्द करने की घोषणा पिछले महीने की थी.हालांकि, केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कांजुरमार्ग की भूमि उसकी है.

मुंबई : मेट्रो कारशेड के लिए आवंटित भूमि पर केंद्र के दावे को लेकर संजय राउत का पलटवार, किया यह ट्वीट..

संजय राउत ने ट्वीट में लिखा, यह महाराष्ट्र के विकास को रोकने की साजिश है, जिसका मिलकर विरोध करना चाहिए

खास बातें

  • राउत ने इसे महाराष्‍ट्र का विकास रोकने की साजिश बताया
  • कहा, जमीन राज्‍य सरकार की, कांजुरमार्ग पर ही बनेगा कारशेड
  • CM उद्धव ठाकरे ने पिछले माह की थी कारशेड निर्माण की घोषणा
मुंंबई:

मुंबई में जिस स्थान पर मेट्रो कार शेड बनाए जाने की योजना है, उस पर केंद्र सरकार द्वारा दावा किए जाने पर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को कहा कि यह महाराष्ट्र के विकास को रोकने की साजिश है, जिसका मिलकर विरोध करना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह भूमि राज्य सरकार की है और कांजुरमार्ग पर ही कार शेड (Kanjurmarg car shed site) का निर्माण होगा. गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने गोरेगांव उपनगर के आरे में मेट्रो कार शेड निर्माण को रद्द करने की घोषणा पिछले महीने की थी. ठाकरे ने कहा था कि परियोजना को कांजुरमार्ग स्थित एक सरकारी भूमि पर स्थानांतरित किया जाएगा. 

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा, ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड पार्ट-2'

हालांकि, केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कांजुरमार्ग की भूमि उसकी है.  राउत ने इस मुद्दे पर मराठी भाषा में ट्वीट किया है. उन्‍होंने इसमें (हिंदी अनुवाद) लिखा, “महाराष्ट्र के भूमि दस्तावेजों पर दिल्ली का नाम किसने लिखा? मुंबई की भूमि का प्रत्येक इंच राज्य सरकार का है. कारशेड कांजुरमार्ग में ही बनेगा. राज्य के विकास को रोकने की साजिश विफल करने के लिए हम एकजुट होंगे.”

मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र के अनुसार, कांजुरमार्ग में 102 एकड़ जमीन नगर आयुक्त के अधीन आती है जो केंद्र सरकार के औद्योगिक तथा आंतरिक व्यापार प्रोत्साहन विभाग के प्रति उत्तरदायी है.  हालांकि, राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे का कहना है कि राजस्व दस्तावेजों के मुताबिक कलेक्टर द्वारा मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण को आवंटित की गई कांजुरमार्ग की जमीन हमेशा से ही राज्य सरकार की है.

उद्धव ठाकरे पर अभद्र टिप्‍पणी करने वाला शख्स गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)