शरजील इमाम के लिए JNU में लगे 'ज़िंदाबाद' के नारे, गंगा ढाबे से चंद्रभागा हॉस्टल तक निकला मार्च

देशद्रोह मामले में फरार चल रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम के पक्ष में जेएनयू छात्रों ने सोमवार की शाम पैदल मार्च किया.

शरजील इमाम के लिए JNU में लगे 'ज़िंदाबाद' के नारे, गंगा ढाबे से चंद्रभागा हॉस्टल तक निकला मार्च

JNU के छात्र शरजील इमाम के पक्ष में छात्रों ने सोमवार की शाम पैदल मार्च निकाला

खास बातें

  • शरजील इमाम के पक्ष में जेएनयू छात्रों ने शाम पैदल मार्च किया
  • मार्च गंगा ढाबे से शुरू होकर चंद्रभागा हॉस्टल तक किया गया
  • CAA और NRC के विरोध में भी नारेबाजी की गई
नई दिल्ली:

देशद्रोह मामले में फरार चल रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम के पक्ष में जेएनयू छात्रों ने सोमवार की शाम पैदल मार्च किया. यह मार्च गंगा ढाबे से शुरू होकर चंद्रभागा हॉस्टल तक किया गया. इस दौरान 'शरजील इमाम और फरहीन फातिमा तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं', 'शरजील इमाम जिंदाबाद' के नारे लगे. साथ ही नागरिकता संशोधित कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) के विरोध में भी नारेबाजी की गई. भाषण के दौरान एक छात्रा ने कहा कि शरजील इमाम ने एक स्पीच दी और मीडिया ने उस वीडियो को छेड़छाड़ करके चलाया. उसका मीडिया ट्रायल किया जा रहा है. शरजील भाई सिर्फ एक चेहरा है. शरजील भाई ने शाहीन बाग प्रोटेस्ट की शुरुआत की. फरहीन फातिमा का भी मीडिया ट्रायल हो रहा है.

दीया मिर्जा स्टेज पर ही लगीं फूट-फूटकर रोने, जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान कही ये बात...देखें Video

फरहीन फातिमा ने कहा, ''शरजील इमाम ने सिर्फ चक्का जाम की बात कही है, किसी को काटने की बात नहीं की. शाहीन बाग प्रोटेस्ट से सरकार पर जूं तक नहीं रेंग रही है. पर उस पर सेडिशन लगाना गलत है. अगर आप हमें एक बॉक्स में डालोगे तो हम उसको तोड़कर बाहर आएंगे. मेरा वीडियो और शरजील के वीडियो को समर्थन मिल रहा है. मैंने और शरजील ने कुछ एन्टी नेशनल नहीं बोला है.''

झारखंड: हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को, सात नए मंत्री हो सकते हैं शामिल

बता दें कि CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काउ भाषण देने के आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिये मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी की जा रही है. पुलिस वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी सोमवार को दी. पुलिस अधिकारी के अनुसार इमाम की तलाश में अपराध शाखा के पांच दल लगाए गए हैं. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के इतिहास अध्ययन केंद्र के पीएचडी छात्र इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है.

दिल्ली में अमित शाह की रैली में सीएए-विरोधी नारा लगाने पर छात्र की पिटाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने इमाम से तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया. असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है. (इनपुट भाषा से भी)