NDTV Khabar

स्मृति ईरानी से किया ये वादा पूरा किए बिना ही चली गईं सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री ने कहा- दीदी, मुझे आपसे...

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का 2016 में गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्मृति ईरानी से किया ये वादा पूरा किए बिना ही चली गईं सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री ने कहा- दीदी, मुझे आपसे...

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.

खास बातें

  1. स्मृति ईरानी किया ट्वीट
  2. कहा- दीदी, मुझे आपसे शिकायत है
  3. दिल का दौरा पड़ने से सुषमा का हुआ निधन
नई दिल्ली:

Sushma Swaraj Death: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया. वह 67 वर्ष की थीं. एम्स के सूत्रों ने बताया कि स्वराज को रात 10 बजकर 15 मिनट पर अस्पताल लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया. भाजपा की वरिष्ठ नेता का 2016 में गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन को 'व्यक्तिगत क्षति' बताया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन नेताओं में शामिल हैं, जोसुषमा स्वराज (Sushma Swaraj)के गंभीर रूप से बीमार होने की सूचना मिलने के बाद एम्स पहुंची थीं. 

स्मृति ईरानी ने ट्वीटर पर लिखा है कि दीदी आपने जो वादा मुझसे किया था, वह पूरा किए बना ही आप चले गए. उन्होंने ट्वीट किया, 'दीदी! मुझे आपसे एक शिकायत है. आपने बांसुरी से कहा था कि वह एक रेस्‍टोरेंट चुने और मुझे लंच पर ले जाए. लेकिन आप अपना वादा पूरा किए बिना ही हमें छोड़कर चली गईं.' पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और स्मृति ईरानी दोनों नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान कैबिनेट में शामिल थीं.


सुषमा स्वराज के निधन के साथ ही दिल्ली ने एक साल से कम समय में खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री

वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सहित तमाम नेताओं ने बुधवार को दिवंगत पूर्व विदेशमंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धाजंलि अर्पित की. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह ने दिवंगत स्वराज के निवास जाकर श्रद्धांजलि दी. भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पार्टी की वरिष्ठ नेता को श्रद्धांजलि दी. 

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए नम हुईं PM मोदी की आंखें, देखें VIDEO

स्वराज को श्रद्धांजलि देने वाले अन्य नेताओं में तृणमूल कांग्रेस डेरेक ओ ब्रायन, योग गुरु रामदेव, भाजपा नेता हेमा मालिनी, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी शामिल हैं. 

टिप्पणियां

सुषमा स्वराज : एक प्रखर वक्ता, आम आदमी को विदेश मंत्रालय से जोड़ने वाली हस्ती

इसके अलावा भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी ने बुधवार को उन्हें अपनी सबसे करीबी सहकर्मियों में से एक बताया जो भाजपा के सबसे लोकप्रिय एवं प्रतिष्ठित चेहरों में शुमार हुईं और ‘महिला नेताओं के लिए प्रेरणास्रोत' बनीं. आडवाणी ने उन्हें याद करते हुए बताया कि एक भी ऐसा साल नहीं रहा, जब वह उनके जन्मदिन पर उनका पसंदीदा चॉकलेट केक लाना भूली हो. आडवाणी ने एक बयान में कहा कि स्वराज उन लोगों में से थीं जिन्हें वह भारतीय जनता पार्टी में उनकी ‘शानदार पारी' की शुरुआत से जानते हैं और उनके साथ काम कर चुके हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement