कर्नाटक: स्निफर डॉग टुंगा बना 'हीरो', 12 KM तक दौड़कर हत्‍या के आरोपी को पकड़वाने में मदद की

लूट की रकम के बंटवारे को लेकर दो अपराधियों का आपस में झगड़ा हो गया. ऐसे में एक अपराधी चेतन ने चोरी की हुई सर्विस रिवाल्वर निकाली और 10 जुलाई को अपने दोस्त चंद्र नायक की हत्या कर दी थी.

कर्नाटक: स्निफर डॉग टुंगा बना 'हीरो', 12 KM तक दौड़कर हत्‍या के आरोपी को पकड़वाने में मदद की

'टुंगा' ने हत्‍या के आरोपी को पकड़वाने में पुलिस की मदद की

बेंगलुरू:

कर्नाटक पुलिस का स्निफर डॉग टुंगा (Sniffer Dog of Karnataka Police Tunga) अपने 'कारनामे' के कारण हर कहीं चर्चा का विषय बना हुआ है. इस स्निफर डॉग ने 12 KM से अधिक की दूरी तय की और हत्या के आरोपी को धर दबोचने में पुलिस की मदद की. राजधानी बेंगलुरु से करीब 250 किमी दूर दावणगेरे के बसवपट्टना (Basavapattana in Davengere) में लूट की रकम के बंटवारे को लेकर दो अपराधियों का आपस में झगड़ा हो गया. ऐसे में एक अपराधी चेतन ने चोरी की हुई सर्विस रिवाल्वर निकाली और 10 जुलाई को अपने दोस्त चंद्र नायक की हत्या कर दी थी.

मामले का कोई सुराग नहीं लगने पर पुलिस ने 16 जुलाई को 'खास डिटेक्टिव'स्निफर डॉग टुंगा और उसके हैंडलर हेड कांस्टेबल प्रकाश की मदद ली. 10 साल का लगभग 10 साल का तुंगा 12 किलोमीटर से अधिक दूरी तक चला और काशीपुर में एक घर के बाहर रुक गया.पुलिस ने घर के सभी लोगों से पूछताछ की और पूछताछ के दौरान एक शख्‍स चेतन की भूमिका संदिग्ध नजर आई. उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया. कड़ी पूछताछ के बाद उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. 

42g8a178

'टुंगा' को उसके कारनामे के लिए सम्‍मानित किया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हुबली पुलिस डिवीजन की चोरी हुई सर्विस रिवॉल्वर को भी चेतन के पास से बरामद कर लिया गया. कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police) के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमर कुमार पांडे ने टुंगा की तारीफ करते हुए कहा, "वह हमारा हीरो है इसलिए मैं वहां (दावणगेरे) उसे सम्मानित करने के लिए गया था." दावणगेरे के पुलिस अधीक्षक हनुमंत राय ने बताया, 10 साल के टुंगा ने अब तक हत्‍या के 50, चोरी के 60 और अन्‍य करीब 13 केसों को सुलझाने में पुलिस की मदद की है.'