केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बर्थडे के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मजाक, अनाज के लिए हुई छीनाझपटी

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में खूब भीड़ जुटी और बीजेपी नेताओं ने नियमों की धज्जियां उड़ाई. राशन वितरण के आयोजन में जनता भीषण गर्मी में बेकाबू हो गयी और अनाज़ के लिए जमकर छीनाझपटी हुई.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बर्थडे के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मजाक, अनाज के लिए हुई छीनाझपटी

कार्यक्रम में खूब भीड़ जुटी और अनाज के लिए छीनाझपटी हुई

इंदौर:

Covid-19 Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के बीच सियासी कार्यक्रमों में सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों की धज्जियां उड़ने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसा ही मामला मध्‍य प्रदेश के इंदौर शहर में सामने आया है, यहां केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में खूब भीड़ जुटी और बीजेपी नेताओं ने नियमों की धज्जियां उड़ाई. राशन वितरण के आयोजन में जनता भीषण गर्मी में बेकाबू हो गयी और अनाज़ के लिए जमकर छीनाझपटी हुई. बीजेपी के पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता और और उनके समर्थकों ने अन्न वितरण के कार्यक्रम का आयोजन इंदौर के कमला नेहरू कॉलोनी में किया था. खास बात यह है कि इसी कॉलोनी में तीन कोरोन हॉट स्पॉट ज़ोन है. बाद में सुदर्शन गुप्ता ने कहा जिन लोगों के पास टोकन नहीं था, उनकी वजह से फैली, इसके लिए वे खेद व्‍यक्‍त करते हैं.

केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के जन्मदिवस को बीजेपी कार्यकर्ता इंदौर में सेवा संकल्प दिवस के रूप में मना रहे थे. विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के कमला नेहरू नगर में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के नेतृत्व 2000 जरूरतमंद परिवारों को राशन किट बांटने का कार्यक्रम था. कार्यक्रम के बाद सुदर्शन गुप्ता ने कहा, 'हमारे कार्यकर्ताओं ने खाद्यान्न वितरण का आयोजन किया था, सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए पहले से ही कार्यकर्ताओं ने तैयारी कर रखी थी. 4-4 फ़ीट के गोल घेरे बनाकर उनमें परिवार के एक-एक सदस्यों को बैठाया गया था. एक एक परिवार को बुलवाकर राशन किट दी जा रही थी. टोकन वितरण किया था उसके अनुसार ही राशन बांटा जा रहा था लेकिन जिनके पास टोकन नहीं था वो बीच में आए जिससे अव्यवस्था हुई, जिसे नियंत्रित कर लिया गया. हम खेद व्यक्त करते हैं, भविष्य में ऐसा ना हो ये सुनिश्चित करेंगे.'

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 10443 तक पहुंच गई है, जिसमें सबसे ज्यादा 3972 संक्रमित इंदौर में हैं, सबसे ज्यादा 164 मरीज़ों की मौत भी इंदौर में ही हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले 26 मई को केंद्रीय मंत्री तोमर के श्‍योपुर में आयोजित कार्यक्रम में भी सोशल डिस्‍टेंसिंग की इसी तरह अनदेखी हुई थी.केन्द्र सरकार में कृषि एवं ग्रामीण पंचायत विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के श्‍योपुर आगमन के दौरान भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. तोमर श्योपुर पहुंचे लेकिन अपने ही संसदीय क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग से बेफिक्र बने रहे. यही नहीं, जिले के अफसर भी आंख-कान मूंदे मंत्रीजी और उनके समर्थकों की आवभगत करते नजर आए थे. तोमर मई माह के अंतिम सप्‍ताह में मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक कार्यक्रम में 'कोरोना वॉरियर्स' का सम्मान करने पहुंचे थे. उनके रेस्ट हाउस पहुंचते ही उनसे मिलने जिले के बीजेपी पदाधिकारियों सहित बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा हो गया था. मंत्रीजी इस दौरान एक बार भी उन्हें दूर रहने की नसीहत देते नहीं दिखे थे.

(इंदौर में समीर खान के इनपुट के साथ)