लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को लेकर की ये मांग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी को लेकर की ये मांग

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) बुधवार को अपनी बेटी और उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के साथ अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग की. प्रियंका ने अतिथिगृह में नेताओं-कार्यकर्ताओं सबसे अलग-अलग मुलाकात की और सबकी बात सुनी. प्रियंका ने अलग-अलग जिलाध्यक्षों और समन्वयकों से भी बातचीत की और उनसे फीडबैक लिया. सूत्रों ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने संगठन को मजबूत करने की बात कही है. वहीं. कुछ बड़े नेताओं ने 2022 के प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की मांग की. 

कांग्रेस को अगले दो महीनों में मिल जाएगा नया अध्यक्ष, गांधी परिवार का नहीं होगा सदस्य: सूत्र

सूत्रों के अनुसार, बैठक में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक सुर में कहा कि अब कांग्रेस किसी तरह का गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी नेताओं ने कहा कि पार्टी 12 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ उतरेगी. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस पहली बार हरकत में है. पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी गई है. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल जल्द ही राज्य प्रभारियों की एक बैठक बुलाएंगे. इसमें आगे की रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी. आपको बता दें कि कांग्रेस ने आगामी संसद सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा के लिए बुधवार को एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी गई. (इनपुट-IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : पक्ष-विपक्ष: राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश से दुविधा