उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी, पत्र लिखकर उम्मीद जताई कि...

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के शपथ समारोह में गैरमौजूद रहे.

उद्धव ठाकरे के शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए सोनिया गांधी और राहुल गांधी, पत्र लिखकर उम्मीद जताई कि...

आदित्य ठाकरे ने एक दिन पहले दिल्ली आकर सोनिया गांधी को शपथ समारोह में शामिल होने का दिया था न्योता.

खास बातें

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
  • सोनिया गांधी और राहुल गांधी रहे गैरमौजूद
  • पत्र लिखकर जताया खेद और दीं शुभकामनाएं
नई दिल्ली:

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसी के साथ ही अब सत्ता में ठाकरे परिवार की सीधी भागीदारी की शुरुआत हो गई है. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर विपक्षी एकता भी दिखी हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इसमें गैरमौजूद रहे. इसके लिए दोनों नेताओं ने खेद भी जताया. शपथ समारोह में NCP प्रमुख शरद पवार, सुप्रिया सुले, डीएमके चीफ एमके स्टालिन, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कपिल सिब्बल, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, शिवसेना सांसद संजय राउत, एमएनस के राज ठाकरे, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी शामिल हुए.


उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

इस बीच मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पत्र लिखकर उद्धव ठाकरे को शुभकामनाएं दी और शपथ समारोह में शामिल नहीं होने के लिए खेद जताया. सोनिया गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में उन्हें शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में बनने जा रही सरकार राज्य की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगी.

बाल ठाकरे ने क्यों कहा था अगर BJP महाराष्ट्र की सत्ता से गई तो केंद्र में लूजर साबित होगी? 

बता दें कि उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ने बुधवार की रात को सोनिया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलकर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था. मनमोहन सिंह ने उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में शपथ ग्रहण को 'ऐतिहासिक कार्यक्रम' करार दिया और उद्धव के 'दूरदर्शी नेतृत्व' की सराहना की. उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए उन्हें बधाई भी दी.

महाराष्ट्र में अब ठाकरे 'राज', उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, तीनों पार्टियों के छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

राहुल गांधी ने भी उद्धव ठाकरे को शुभकमानाएं दीं और शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो पाने के लिए खेद जताया. उद्धव को लिखे पत्र में राहुल गांधी ने यह भरोसा भी जताया कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस मिलकर एक स्थिर, धर्मनिरपेक्ष और जनहित वाली सरकार देंगी.

Newsbeep

VIDEO: उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट: भाषा से भी)