स्टिंग में फंसे नईम खान, गिलानी ने नेशनल फ्रंट को हुर्रियत कांफ्रेंस से हटाया

एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन से उपजे विवाद के बीच हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी ने शनिवार को नईम खान नीत नेशनल फ्रंट को अलगाववादी संगठन से निलंबित कर दिया और साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि वीडियो से 'छेड़छाड़' की गई है.

स्टिंग में फंसे नईम खान, गिलानी ने नेशनल फ्रंट को हुर्रियत कांफ्रेंस से हटाया

हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी ने नेशनल फ्रंट को अलगाववादी संगठन से निलंबित कर दिया...

श्रीनगर:

एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन से उपजे विवाद के बीच हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी ने शनिवार को नईम खान नीत नेशनल फ्रंट को अलगाववादी संगठन से निलंबित कर दिया और साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि वीडियो से 'छेड़छाड़' की गई है. अलगाववादी नेता नईम खान और फारूक डार उर्फ ब्टिटा कराटे का स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है. स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों से धन हासिल करना स्वीकार किया है.

अलगाववादी समूह के एक प्रवक्ता ने कहा, "अपनी विशेष शक्तियों का (हुर्रियत के संविधान के मुताबिक) का प्रयोग करते हुए गिलानी ने शनिवार को नेशनल फ्रंट को हुर्रियत कांफ्रेंस की प्राथमिक सदस्यता से तब तक के लिए निलंबित कर दिया जब तक कि सभी संबंधित मुद्दों पर स्पष्टीकरण नहीं आ जाता है." उन्होंने कहा, "हालांकि खान (नईम) ने क्लिप की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए हैं लेकिन उनकी सदस्यता निलंबित रहेगी और निलंबन श्रीनगर और हुर्रियत के पीओके चैप्टर में तत्काल प्रभाव से लागू होगा. यह मेरा नैतिक कर्तव्य है और फोरम के प्रमुख के तौर पर मुझे अपना काम पूरा करना है." हुर्रियत ने 'पक्षपाती रिपोर्टिंग' के लिए मीडिया की भी आलोचना की.

प्रवक्ता ने कहा, "वे औपनिवेशिक मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं और नेतृत्व तथा स्वतंत्रता की जारी लड़ाई को बदनाम करने पर तुले हुए हैं." गिलानी ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद घाटी में 2016 में उत्पन्न अशांति 'न तो सुनियोजित थी न ही उसे पाकिस्तान ने उकसाया था." इससे पहले संवाददाता सम्मेलन में अलगाववादी नेता नईम खान ने कहा कि वीडियो से 'छेड़छाड़' हुई है और उन्होंने चैनल को पूरा वीडियो चलाने की चुनौती दी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com