NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप की फॉरेंसिक जांच की अंतरिम रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट में फोरेंसिक ऑडिटरों ने बताया कि करोड़ों रुपये साइफन किए गए हैं, स्टेट्यूटरी ऑडिटरों ने अपने रिश्तेदारों की कम्पनियों में भी साइफन कराए हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप की फॉरेंसिक जांच की अंतरिम रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप की फॉरेंसिक जांच कर रहे ऑडिटरों को कल तक अंतरिम रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है. कोर्ट में फोरेंसिक ऑडिटरों ने बताया कि करोड़ों रुपये साइफन किए गए हैं. स्टेट्यूटरी ऑडिटरों ने अपने रिश्तेदारों की कम्पनियों में भी साइफन कराए हैं.

सुप्रीम कोर्ट में आम्रपाली बिल्डर मामले की सुनवाई बुधवार को हुई. मामले की जांच कर रहे फॉरेंसिक ऑडिटर कोर्ट में मौजूद थे. कोर्ट को बताया गया कि बिहार के बक्सर प्रोजेक्ट की जांच चल रही है. नोएडा के सभी प्रोजेक्टों से जुड़े सभी एकाउंटों की जांच की जा रही है. कुछ संबंधित फाइलें मिसिंग हैं जिनकी जांच कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने जांच कर रहे फॉरेंसिक ऑडिटर से कहा कि सभी एकाउंटों की गम्भीरता से जांच करें. किसी भी तरह के पहलू को छोड़ा न जाए. काफी गम्भीर मामला है.

ऑडिटरों ने बताया कि अम्रपाली के नोयडा ग्रेटर नोएडा के छह दफ्तरों को खोला गया था. सातवां दफ्तर आज खोलकर उसकी जांच चल रही है. एक-दो दिन में यह काम पूरा हो जाएगा. अभी दस्तावेजों के कैटलॉग बनाए जा रहे हैं. बक्सर के दफ्तर की चाबी अभी  नही मिली है इसलिए उसको नहीं खोला जा सका है. बिहार का दूसरा ऑफिस खोला गया था.


टिप्पणियां

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि आपको इस काम को करने में कितना समय लगेगा. ऑडिटरों ने बताया कि अभी दस्तावेजों की केटलॉगिंग का काम हो रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने ऑडिटर से कहा कि अभी तक आपको जो भी मिला है उसको हलफनामे में कल तक दाखिल करें.

सुप्रीम कोर्ट में मामले की जांच कर रहे फॉरेंसिक ऑडिटर ने कहा कि उनको जान का खतरा भी हो सकता है, लेकिन अभी फिलहाल ऐसा नहीं है. कोर्ट ने कहा कि अगर आपको इसकी थोड़ी सी भी संभावना है तो आप मामले से जुड़े वकील को बताएं, हम तुरंत इस मामले की संज्ञान में लेंगे. आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement