Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जय शाह और पत्रकार रोहिणी को SC ने कोर्ट के बाहर समझौता करने का दिया सुझाव, द वायर ने किया इंकार

पत्रकार रोहिणी सिंह बनाम जय शाह मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में कोर्ट से बाहर समझौता करने का सुझाव दिया है लेकिन द वायर ने सुझाव मानने से इंकार किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जय शाह और पत्रकार रोहिणी को SC ने कोर्ट के बाहर समझौता करने का दिया सुझाव, द वायर ने किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. द वायर ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि ये स्टोरी जनहित में की गई है
  2. सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में जुलाई में सुनवाई करेगा
  3. सुप्रीम कोर्ट वायर की पत्रकार रोहिणी सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रहा है.
नई दिल्ली:

पत्रकार रोहिणी सिंह बनाम जय शाह मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मामले में कोर्ट से बाहर समझौता करने का सुझाव दिया है लेकिन द वायर ने सुझाव मानने से इंकार किया और कहा कि ये स्टोरी जनहित में की गई है. सुप्रीम कोर्ट अब जुलाई में करेगा सुनवाई.

राहुल गांधी का पीएम पर तंज, 'चौकीदार' के मंत्री भ्रष्टाचार में जा चुके जेल और वह इसे खत्म करने की बात करते हैं

सुप्रीम कोर्ट वायर की पत्रकार रोहिणी सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रहा है. रोहिणी ने गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह द्वारा दाखिल आपराधिक मानहानि केस को रद्द करने की मांग खारिज कर दी थी. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने 12 अप्रैल तक ट्रायल पर रोक लगा दी थी. गुजरात हाईकोर्ट ने वेब पोर्टल द वायर की पत्रकार रोहिणी सिंह की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने जय शाह द्वारा दाखिल आपराधिक मानहानि केस को रद्द करने की मांग की थी.

वेबसाइट ने दावा किया था कि एनडीए के सत्ता में आने के एक साल बाद उनकी कंपनी का कारोबार 16,000 गुना बढ़ गया था. 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कंपनी ने अपने कारोबार में भारी वृद्धि की. एक साल में इसकी आय 50,000 रुपये से बढ़कर 80 करोड़ रुपये हो गई. जय शाह ने लेख की लेखिका रोहिणी सिंह के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि मुकदमा दायर किया है. आपराधिक मानहानि के मामले में, महानगर मजिस्ट्रेट ने 13 नवंबर को सभी उत्तरदाताओं को बुलाया था.


टिप्पणियां

जय शाह मामला: CJI की बेंच नहीं करेगी सुनवाई, कहा- उनके पास वक्त की कमी

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह गैग आदेश के चलते सुरक्षित थे. अहमदाबाद कोर्ट ने वेब साइट के खिलाफ आदेश दिया था कि वो डायरेक्ट या इनडायरेक्ट अमित शाह के खिलाफ किसी विशेष रूप में नही प्रकाशित कर सकते जिसके बाद द वायर ने हाईकोर्ट के तरफ रुख किया था, लेकिन हाईकोर्ट ने अर्जी खारिज कर दी.
 



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Love Aaj Kal Box Office Collection Day 4: सारा और कार्तिक की फिल्म का चौथे दिन ऐसा रहा प्रदर्शन, कमाए इतने करोड़

Advertisement