NDTV Khabar

राहुल गांधी का पीएम पर तंज, 'चौकीदार' के मंत्री भ्रष्टाचार में जा चुके जेल और वह इसे खत्म करने की बात करते हैं

कांग्रेस नेता ने कहा, 'नीरव मोदी 22 हजार करोड़ रुपये की चोरी में शामिल हैं और वह देश से भाग जाते हैं, लेकिन इस देश का 'चौकीदार' एक शब्द भी इस पर नहीं बोलता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी का पीएम पर तंज, 'चौकीदार' के मंत्री भ्रष्टाचार में जा चुके जेल और वह इसे खत्म करने की बात करते हैं

क्रांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

मुलावाड (कर्नाटक): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद को देश का 'चौकीदार' बताने वाले नरेंद्र मोदी PNB घोटाला मामले पर 'चुप' क्यों हैं. राहुल ने यहां पार्टी की रैली में पीएम मोदी से यह भी पूछा कि वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की एक कंपनी के टर्नओवर में अचानक कथित बढ़ोतरी के संबंध में कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : राहुल का एक और हमला, 'मोदी जी पहले ये बताइये कि पैसा आपकी नाक के नीचे से कैसे ले जाया गया'

उन्होंने कहा, 'मोदी जी कर्नाटक आते हैं और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं. उन्होंने देश से उन्हें (मोदी) प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं कहा था, बल्कि देश का चौकीदार बनाने के लिए कहा था.' राहुल ने कहा कि एक तरफ उनकी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री (बी एस येदियुरप्पा) और भाजपा सरकार के चार अन्य पूर्व मंत्री जेल गए थे और मोदी इन लोगों के बीच बैठकर भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, 'अमित शाह के पुत्र की कंपनी के टर्नओवर में तीन महीनों में जबर्दस्त बढ़ोतरी हो जाती है और देश का चौकीदार इसकी जांच नहीं कराता है और इस पर एक शब्द भी नहीं बोलता है.'

यह भी पढ़ें : PNB घोटाला: कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर एक और हमला, 'मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार'

भाजपा प्रमुख ने उनके पुत्र जय शाह के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज किया था. राहुल कर्नाटक के उत्तरी हिस्सों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. यह उनकी एक पखवाड़े से कम समय में राज्य की दूसरी यात्रा है. कर्नाटक में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

नोटबंदी पर मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मोदी जी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में देश को लाइन में (बैंकों में पंक्तियों) में खड़े होने के लिए कहा. आपने लाइन में एक भी अमीर व्यक्ति या सूट-बूट पहने हुए किसी व्यक्ति को नहीं देखा होगा.' उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में सभी 'चोरों' ने अपने काले धन को मोदी की मदद से सफेद में बदल लिया है. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले पर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल ने उनकी (मोदी) चुप्पी पर सवाल उठाए. इस घोटाला मामले में आभूषण व्यवसायी नीरव मोदी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : 2019 के लोकसभा चुनाव में ये 7 मुद्दे पीएम मोदी को कर सकते हैं परेशान

कांग्रेस नेता ने कहा, 'नीरव मोदी 22 हजार करोड़ रुपये की चोरी में शामिल हैं और वह देश से भाग जाते हैं, लेकिन इस देश का 'चौकीदार' एक शब्द भी इस पर नहीं बोलता है.' देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी में 11,400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को वित्तीय अनियमितताओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी और कहा था कि जनता के पैसों की लूट को सहन नहीं किया जाएगा.

VIDEO : 'मन की बात' कार्यक्रम पर राहुल गांधी ने साधा निशाना


टिप्पणियां
राहुल ने कर्नाटक से 12वीं शताब्दी के समाज सुधारक बसवेश्वर का स्मरण करते हुए कहा, 'नुदीदानते नादे' (जैसा कि आप प्रचार करते हैं) और प्रधानमंत्री से इस तरह के मुद्दों पर बात करने के लिए कहा. उन्होंने प्रधानमंत्री पर हर वर्ष देश में युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने के चुनावी वादे को पूरा करने में 'विफल' रहने का भी आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसी योजनाओं के बावजूद भी, 'घड़ियों से लेकर शर्ट और जूतों तक आप जो कुछ भी खरीदते हो, सब कुछ मेड इन चाइना है.'

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement