NDTV Khabar

केरल के सबरीमला मंदिर से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के मामले में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर याचिका दाखिल की गई थी, अब इस पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के सबरीमला मंदिर से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट

खास बातें

  1. महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका
  2. याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई
  3. महिलाओं की एंट्री को लेकर आंदोलन करने वाली बिंदू अम्मिनी पर हुआ था हमला
नई दिल्ली:

केरल के सबरीमला मंदिर में (Sabarimala Temple) महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर याचिका दाखिल की गई थी, अब इस पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) अगले हफ्ते सुनवाई करेगा. CJI एस ए बोबडे ने कहा है कि वह अगले हफ्ते इस मामले में सुनवाई करेंगे. याचिकाकर्ता की ओर से इंदिरा जयसिंह ने कोर्ट को बताया कि महिलाओं की एंट्री को लेकर आंदोलन करने वाली बिंदू अम्मिनी पर हमला किया गया था. जब वो पुलिस के पास मदद के लिए पहुंची तो कमिश्नर के दफ्तर के बाहर उस पर कैमिकल से हमला किया गया. उन्होंने कहा कि बिंदू मंदिर में जाना चाहती हैं और कुछ दिनों में मंदिर बंद होने वाला है. 

सबरीमाला मंदिर में घुसने की कोशिश कर रही महिला कार्यकर्ता पर पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के सामने मिर्च स्प्रे से हमला

बता दें कि सबरीमला मन्दिर में सभी उम्र, सभी धर्म को मानने वाली महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. यह याचिका बिंदु अम्मिनी ने दायर की है. बिंदू अम्मिनी मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर आंदोलन कर चुकी हैं. बिंदू पर कुछ दिन पहले एक शख्स ने मिर्च स्प्रे से हमला कर दिया था. 


टिप्पणियां

सबरीमला में दर्शन करने गया था मुंबई का श्रद्धालु, हुई मौत

हालांकि CJI बोबडे ने कहा है कि सितंबर 2018 का पांच जजों की संविधान पीठ का फैसला अंतिम नहीं है. इसे सात जजों के पीठ के पास भेजा गया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... घाटी में इंटरनेट को लेकर दिए बयान पर नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत ने दी सफाई, कहा- मैं नहीं चाहता कि...

Advertisement