रिटायर हो रहे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलामेश्वर का फेयरवेल में जाने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने जस्टिस चेलामेश्वर को 18 मई को सुप्रीम कोर्ट में उनके फेयरवेल के समारोह में आमंत्रित किया

रिटायर हो रहे सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलामेश्वर का फेयरवेल में जाने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्य बुधवार को जस्टिस चेलामेश्वर से मिले.

खास बातें

  • बार एसोसिएशन ने करीब एक घंटे तक मनाने की कोशिश की
  • वादा किया कि जुलाई में वे सब वकीलों से मिलेंगे
  • 22 जून को रिटायर होंगे, 18 मई से सुप्रीम कोर्ट में छुट्टियां
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जे चेलामेश्वर ने फेयरफेल समारोह में आने से इनकार किया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन से कहा कि वे अनुरोध करते हैं कि उनका विदाई समारोह आयोजित न किया जाए, वे इसमें भाग नहीं लेंगे. 

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) ने जस्टिस चेलामेश्वर को 18 मई को सुप्रीम कोर्ट में उनके फेयरवेल के समारोह में आमंत्रित किया है. लेकिन जस्टिस चेलामेश्वर ने कहा कि यह समारोह आयोजित न करें. 

यह भी पढ़ें : रोस्‍टर मामला: जस्टिस चेलामेश्वर ने सुनवाई से किया इनकार, कहा- नहीं चाहता 24 घंटे में आदेश पलटे

SCBA के सचिव विक्रांत यादव, कोषाध्यक्ष मीनेश दुबे और संयुक्त सचिव राहुल कौशिक समेत अन्य सदस्यों ने जस्टिस चेलामेश्वर को मनाने की कोशिश की. करीब एक घंटे तक वे मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन जस्टिस चेलामेश्वर नहीं माने.

बार ने कहा कि पहली बार ऐसा होगा कि किसी जज के लिए फेयरवेल आयोजित न हो. लेकिन जस्टिस चेलामेश्वर ने कहा कि वे नहीं आ सकते. हालांकि उन्होंने वादा किया कि जुलाई में वे सब वकीलों से मिलेंगे. 

VIDEO : सुनवाई से किया इनकार

जस्टिस चेलामेश्वर 22 जून को रिटायर होंगे लेकिन 18 मई को सुप्रीम कोर्ट में गर्मियों की छुट्टियां हो रही हैं. सुप्रीम कोर्ट की परंपरा के मुताबिक रिटायर होने वाले जज आखिरी दिन चीफ जस्टिस के साथ कोर्ट में बैठते हैं. लेकिन अब ये 18 जुलाई को ही तय होगा कि वे चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ बैठेंगे या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जस्टिस चेलामेश्वर दूसरे जजों के विदाई समारोह में भी नहीं आते रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में भी विदाई समारोह में जाने से इनकार कर दिया था. गुवाहाटी हाईकोर्ट में उन्होंने बार के दफ्तर में अनौपचारिक समारोह में भाग लिया था. 

अक्तूबर 2016 में सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस सी नागप्पन ने भी बार को विदाई समारोह से इनकार कर दिया था. हालांकि जजों ने उनको जज लाउंज में विदाई पार्टी दी थी.