सूरत में 22 स्टूडेंट्स की मौत पर बोले सीएम विजय रूपाणी- पूरे गुजरात में होगा फायर सेफ्टी ऑडिट

सीएम विजय रूपाणी ने कहा, सूरत की घटना एक दुर्घटना है जो बहुत दुखद है. इसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. मैंने इस हादसे की जांच की जिम्मेदारी शहरी सचिव को सौंपी है.

सूरत में 22 स्टूडेंट्स की मौत पर बोले सीएम विजय रूपाणी- पूरे गुजरात में होगा फायर सेफ्टी ऑडिट

खास बातें

  • सूरत में 22 स्टूडेंट्स की मौत पर NDTV से बोले सीएम विजय रूपाणी
  • 'हादसे की जांच की जिम्मेदारी शहरी सचिव को सौंपी'
  • 'जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे'
नई दिल्ली:

सूरत में एक इमारत में आग लगने से 22 छात्र-छात्राओं की मौत के मामले में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने एनडीटीवी से बात की. उन्होंने कहा, 'सूरत की घटना एक दुर्घटना है जो बहुत दुखद है. इसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. मैंने इस हादसे की जांच की जिम्मेदारी शहरी सचिव को सौंपी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे. संचालक और बिल्डर को गिरफ्तार किया है. बाकी 2-3 लोगों को पुलिस खोज रही है. गुजरात के बड़े नगरों में शिक्षा संस्थानों और हॉस्पिटल्स में ऐसे हादसे ना हों, इसके लिए मानक तय किए हैं. एक टीम काम कर रही है. हर महत्वपूर्ण जगह पर आग से बचाव के इंतजाम होने चाहिए.' उन्होंने कहा, 'पूरे गुजरात में फायर सेफ्टी ऑडिट होगा.' गौरतलब है कि गुजरात के सूरत के सरथाना इलाके में स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर लगी भीषण आग में 22 लोगों की मौत हो गई. जिस फ्लोर पर आग लगी वहां कोचिंग सेंटर चल रहा था. आग से बचने के लिए कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने ऊपर से छलांग लगा दी, जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. गुजरात सरकार ने मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें: Surat Fire Updates: सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग में 22 छात्रों की मौत, PM मोदी ने जताई संवेदना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी (PM Modi) ने भी घटना पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'सूरत में हुई इस त्रासदी से बेहद आहत हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्‍द स्‍वस्‍थ हों.'