सुशांत राजपूत केस : ड्रग्स कनेक्शन मामले में रिया चक्रवर्ती से NCB दफ्तर में पूछताछ, मीडिया ने घेरा

Sushant Singh Death Case: रिया (Rhea Chakraborty) करीब 11 बजे अपने घर से NCB के दफ्तर के लिए निकलीं और 12 बजे वह NCB के दफ्तर पहुंचीं.

मुंबई:

सुशांत मामले (Sushant Sing Rajput Death Case) की जांच कर रही NCB की एक टीम आज रिया चक्रवर्ती के घर पहुंची. इस दौरान उनके साथ मुंबई पुलिस (Mumbai Police) भी नजर आई. प्राप्त जानकारी के अनुसार NCB टीम उनके घर में समन सौंपा. जिसके बाद रिया (Rhea Chakraborty) करीब 11 बजे अपने घर से NCB के दफ्तर के लिए निकलीं और 12 बजे वह NCB के दफ्तर पहुंचीं. वहीं इससे पहले कोर्ट ने शनिवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा को नौ सितंबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में भेज दिया था. एजेंसी ने कोर्ट से कहा था कि शौविक का सामना सुशांत के स्टाफ में शामिल रहे दीपेश सावंत और रिया चक्रवर्ती से कराना जरूरी है. 

28 वर्षीय रिया, आज दोपहर केंद्रीय एजेंसी के मुंबई कार्यालय में पेश हुईं जहां भारी संख्या में मौजूद मीडियाकर्मियों की भीड़ ने उन्हें घेर ल‍िया, जिसकी आलोचना हो रही है और पत्रकारों के बर्ताव पर कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने ट्वीट किया, "क्या मीडिया के लिए काम को लेकर कोई नैतिकता है?"

रिया को उनके भाई शोविक की गिरफ्तारी के दो दिन बाद पेश होने के ल‍िए समन जारी क‍िया गया था. एनसीबी के अध‍िकारियों ने आज सुबह उनके घर जाकर समन द‍िया.

टीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि मास्क पहने रिया चक्रवर्ती को जांच एजेंसी के दफ्तर में घुसने के ल‍िए भीड़ से होकर जाने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. भीड़ में मौजूद कई लोग सरकार द्वारा निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करते भी देखे जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती के पिता ने बेटे की गिरफ्तारी पर कहा, 'बधाई हो इंडिया', तो स्वरा भास्कर बोलीं- हमें खुद पर शर्म...

शौविक और मिरांडा को शुक्रवार को 10 घंटे की पूछताछ के बाद नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंसिस (एनडीपीएस) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत रात में गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी ने अदालत से कहा कि अन्य मामले सामने आये हैं जहां परिहार का शौविक और मिरांडा से संपर्क हुआ था। परिहार को मादक पदार्थों की व्यवस्था करने के मामले में एनसीबी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. 

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत केस : ड्रग्स मामले की जांच में कुक दिपेश सावंत भी गिरफ्तार

NCB ने बताया कि परिहार ने शौविक के साथ अपने संपर्कों के बारे में बताया. एजेंसी ने कहा कि शौविक ने कई नाम बताये हैं जिनके साथ वह ड्रग्स का लेनदेन कर रहा था. अदालत को बताया गया कि शौविक की हिरासत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि एनसीबी को अन्य गिरफ्तार आरोपियों के साथ उसका सामना कराना होगा. एजेंसी ने कहा कि मादक पदार्थों की बिक्री और खरीद में शामिल अनेक नेटवर्कों का खुलासा करना होगा. NCB ने कहा, "शौविक का सामना राजपूत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत और रिया चक्रवर्ती से कराना जरूरी है क्योंकि आपराधिक षड्यंत्र, उकसाने और अपराध करने के कई कोशिशों की विशेष भूमिकाएं शामिल हैं."

Newsbeep

इनपुट एजेंसी से भी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: NCB की रिमांड पर शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा