सुशांत सिंह केस : मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान निकले रिया के ड्रग्स सप्लाई-खरीद के लिंक, चैट से हुआ खुलासा

रिया (Rhea Chakraborty) के व्हाट्सएप चैट में जो दूसरे लोगों से बात हुई है उससे ड्रग्स की सप्लाई,खरीद फरोख्त, सेवन की साज़िश और बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की बात पता चलती है.

सुशांत सिंह केस : मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान निकले रिया के ड्रग्स सप्लाई-खरीद के लिंक, चैट से हुआ खुलासा

Sushant Singh Case : मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान निकले Rhea Chakraborty के ड्रग्स सप्लाई और खरीद के लिंक

मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में NCB ने जो FIR दर्ज की है उसके मुताबिक मनी लांड्रिंग (Money Laundering) की जांच के दौरान, केंद्रीय एजेंसियों को रिया के मोबाइल से NDPS एक्ट में आने वाले ड्रग्स की सप्लाई ,उनका सेवन उनकी खरीद फरोख्त में रिया (Rhea Chakraborty) की संलिप्तता दिखाई दे रही है. NCB को इससे जुड़े दस्तावेज सौपें गए हैं. रिया के व्हाट्सएप चैट में जो दूसरे लोगों से बात हुई है उससे ड्रग्स की सप्लाई,खरीद फरोख्त, सेवन की साज़िश और बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की बात पता चलती है. लिहाजा NDPS एक्ट के सेक्शन 20(b)/22/27/28/29 के तहत मामला बनता है. FIR में रिया चक्रवर्ती के अलावा अन्य को भी आरोपी बनाया गया है.  

यह भी पढ़ें: सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा को NCB ने किया गिरफ्तार

बता दें कि NCB ने शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग पेडलिंग के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था. NCB के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चक्रवर्ती और मिरांडा को NDPS एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. दोनों को आज स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. 

राजपूत की मौत के मामले की जांच में जुटी CBI और ED द्वारा दर्ज प्राथमिकियों में भी शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा का नाम बतौर आरोपी दर्ज हैं. अधिकारी ने कहा कि मादक पदार्थों की आपूर्ति, आवाजाही और उपयोग के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एजेंसी के पास एक "मजबूत मामला" है. 

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में आरोपों से घिरे बॉलीवुड के समर्थन में उतरा प्रोड्यूसर्स गिल्ड, लिखा ओपन लेटर

बताते चलें कि इससे पहले, NCB अधिकारियों की एक टीम ने पुलिस अधिकारियों के साथ सांताक्रूज (पश्चिम) स्थित शौविक के घर और उपनगर अंधेरी (पश्चिम) इलाके में मिरांडा के घर पर सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे छापे मारे थे. अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती और मिरांडा को छापेमारी के दौरान जांच में शामिल होने के सम्मन दिये गये थे. 

Newsbeep

इनपुट एजेंसी भाषा से भी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: ड्रग्स मामले को लेकर रिया के भाई शौविक और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार