सुशांत सिंह राजपूत केस : AIIMS की 4 सदस्यीय टीम करेगी अटॉप्सी रिपोर्ट की जांच

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की 4 सदस्यीय टीम अटॉप्सी रिपोर्ट की जांच करेगी. 

सुशांत सिंह राजपूत केस : AIIMS की 4 सदस्यीय टीम करेगी अटॉप्सी रिपोर्ट की जांच

सुशांत मामले में एम्स की 4 सदस्यीय टीम करेगी अटॉप्सी रिपोर्ट की जांच- प्रतीकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की 4 सदस्यीय टीम अटॉप्सी रिपोर्ट की जांच करेगी. सूत्रों ने कहना है कि एम्स की टीम का नेतृत्व फॉरेंसिक मेडिसिन के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता करेंगे और सीबीआई एक दो दिनों में अटॉप्सी और विसरा रिपोर्ट साझा करेगी. डॉ. सुधीर गुप्ता ने एनडीटीवी को बताया है कि "हमारी प्राथमिकता हत्या के मामले में और मौत के सभी संभावित तरीकों की जांच करना होगा." केंद्रीय जांच एजेंसी CBI की जांच को सुप्रीम कोर्ट की ओर से मंजूरी मिलने के बाद गुरुवार को जांच के लिए एजेंसी की एक स्पेशल टीम मुंबई पहुंच गई है. इसके बाद शुक्रवार की सुबह जानकारी मिली है कि 10 सदस्यों वाली इस स्पेशल सीबीआई टीम ने सुशांत सिंह के स्टाफ के सदस्यों में से एक से पूछताछ की है.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब क्‍या-क्‍या करेगी सीबीआई..

एसपी नुपुर प्रसाद इस स्पेशल टीम का नेतृत्व कर रही हैं. उनकी टीम जांच के लिए गुरुवार देर रात मुंबई पहुंची थी. हालांकि, इस बार बीएमसी ने सीबीआई के अधिकारियों को क्वारंटीन नहीं किया है. केस की इंचार्ज एसपी नुपुर प्रसाद शुक्रवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सहित केस का पूरा रिकॉर्ड हासिल करने के लिए मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मिली हैं. बता दें कि जानकारी है कि इस स्पेशल टीम के साथ केंद्रीय फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (CFSL) के फोरेंसिक एक्सपर्ट भी इस टीम का हिस्सा हैं.

सुशांत का कुक इस मामले में अहम गवाह है, सीबीआई अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है. फोरेंसिंक एक्सपर्ट शुक्रवार को क्राइम सीन का मुआयना करने वाले हैं. जानकारी है कि सीबीआई, CFSL एक्सपर्ट के साथ सुशांत सिंह के घर पर रिक्रिएशन करेगी. सीबीआई की एक टीम मुम्बई पुलिस से जानकारी, जबकि दूसरी टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ करेगी. 

सुशांत सिंह राजपूत केस : मुंबई पहुंचते ही CBI उठा लाई इस शख्स को, Video

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी थी. कोर्ट ने कहा था कि 'मामले में निष्पक्ष जांच की जरूरत है'. इसके पहले मामले में मुंबई और बिहार पुलिस की ओर से दो अलग-अलग जांच चल रही थी. शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में यह भी कहा था कि मुंबई पुलिस ने अब तक की जांच में जितने भी सबूत और दस्तावेज इकट्ठा किए हैं, वो सबकुछ सीबीआई को सौंप दे और केंद्रीय जांच एजेंसी में सहयोग करे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े धनशोधन (मनी लांड्रिंग) के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को सुशांत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया.अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत बयान दर्ज किया गया. समझा जाता है कि ईडी राजपूत की आमदनी, उनके निजी तथा पेशेवर सौदों के बारे में सूचना हासिल करना चाहती है जिनके बारे में प्रियंका को जानकारी है.