NDTV Khabar

जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता, तब तक उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं : सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद एवं क्रिकेट साथ-साथ नहीं चल सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता, तब तक उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं : सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद एवं क्रिकेट साथ-साथ नहीं चल सकते हैं.
  2. जब तक पाक आतंकवाद खत्म नहीं करता, तब तक कोई क्रिकेट सीरीज नहीं
  3. सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान को गोलीबारी बंद करनी होगी.
नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज को लेकर काफी समय से जारी उहापोह की स्थिति के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ कर दिया है कि फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तरह की सीरीज नहीं खेली जाएगी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को संकेत दिया कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद और गोलीबारी बंद नहीं कर देता, तब तक उसके साथ किसी भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें - पाकिस्‍तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज न होने पर बिशन सिंह बेदी बोले, 'देशभक्ति की परिभाषा संकुचित नहीं करनी चाहिए'

बैठक में सुषमा ने यह भी कहा कि उन्होंने भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त से मुलाकात की थी. उन्होंने प्रस्ताव किया था कि दोनों देशों को 70 साल से अधिक आयु के बंदियों अथवा महिलाओं या अस्थिर दिमाग वाले लोगों को संबंधों के मानवतावादी पहलू के अनुरूप छोड़ रिहा कर देना चाहिए. बता दें कि सुषमा ने यह बात विदेश मंत्राालय संबंधित संसद की सलाहकार समिति से एक बैठक के दौरान कही. बैठक में विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर एवं विदेश सचिव एस जयशंकर भी मौजूद थे. 

बैठक का एजेंडा ‘पड़ोसियों के साथ संबंध’ के दौरान बैठक में मौजूद सदस्य ने बताया कि भारत-पाक क्रिकेट श्रृंखला किसी निष्पक्ष स्थल पर कराये जाने से संबंधित एक प्रश्न के जवाब में सुषमा ने संकेत दिया कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद एवं गोलीबारी बंद नहीं कर देता, ऐसा होने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें - सुषमा स्वराज ने कहा- नाइजारियाई अधिकारियों की हिरासत से चार भारतीय रिहा

टिप्पणियां
उन्होंने सुषमा के हवाले से बताया कि आतंकवाद एवं क्रिकेट साथ साथ नहीं चल सकते हैं. बैठक में सदस्यों ने मंत्रालय से हाल में संपन्न मालदीव-चीन मुक्त व्यापार संधि एवं दोनों देशों के बीच बढ़ती नजदीकी एवं इसके कारण भारत पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में सवाल पूछे. वहीं, मंत्रालय ने अपने जवाब में कहा कि भारत एवं मालदीव के बीच संबंध नजदीकी एवं सौहार्द्रपूर्ण हैं. उसने दोनों देशों के बीच बढ़ते रक्षा सहयोग के बारे में भी चर्चा की.

VIDEO: पाकिस्‍तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement