NDTV Khabar

लाल किला हमला: लश्‍कर के संदिग्ध आतंकी को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

दिल्ली पुलिस और गुजरात एटीएस के संयुक्त अभियान में पकड़े गये लाल किला आतंकी हमले के संदिग्ध आतंकी को दिल्ली की एक अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लाल किला हमला: लश्‍कर के संदिग्ध आतंकी को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस और गुजरात एटीएस के संयुक्त अभियान में पकड़े गये लाल किला आतंकी हमले के संदिग्ध आतंकी को दिल्ली की एक अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा 22 दिसम्बर, 2000 को लाल किले में हुए आतंकी हमले का आरोपी है. इस हमले में तीन जवान शहीद हो गये थे. इस मामले में 11 दोषियों को सजा हो चुकी है. 

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक शेहरावत ने दिल्ली पुलिस द्वारा बिलाल अहमद कावा की 10 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग वाली याचिका मंजूर कर ली. दिल्ली पुलिस और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के संयुक्त अभियान में दिल्ली हवाई अड्डे से कल कावा को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें : लाल किला हमला: 17 साल बाद लश्‍कर का संदिग्ध आतंकी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

टिप्पणियां
पुलिस के मुताबिक, गुजरात एटीएस ने उसे सूचित किया कि मामले में घोषित अपराधी करार कावा श्रीनगर से दिल्ली आने वाला है. पुलिस ने बताया कि लश्करे तैयबा के साथ जुड़ाव के संदेह में कावा को कल शाम दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन से गिरफ्तार किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि हमले में मदद के लिए कावा के बैंक खाते सहित विभिन्न बैंक खाते में हवाला के जरिए रकम स्थानांतरित की गयी. पुलिस ने दावा किया कि कावा 2000 से फरार था और कश्मीर में छिपा हुआ था.

VIDEO: कितने सही हैं प्रधानमंत्री के कालेधन में कमी के आंकड़े? (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement