इस शहर में Swiggy और Zomato ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy और Zomato अब शराब की होम डिलीवरी करेंगे. गुरुवार से झारखंड सरकार की अनुमति के साथ राजधानी रांची में इन ऐप्स ने यह सर्विस शुरू भी कर दी.

इस शहर में Swiggy और Zomato ने शुरू की शराब की होम डिलीवरी

Swiggy और Zomato अब शराब की होम डिलीवरी करेंगे.

खास बातें

  • Swiggy और Zomato कर रहे हैं शराब की होम डिलीवरी
  • रांची में गुरुवार से शुरू हुई सर्विस
  • जल्द ही दूसरे शहरों के लिए भी मिल सकती है परमिशन
नई दिल्ली:

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy और Zomato अब शराब की होम डिलीवरी करेंगे. गुरुवार से झारखंड सरकार की अनुमति के साथ राजधानी रांची में इन ऐप्स ने यह सर्विस शुरू भी कर दी. अगले एक हफ्ते में प्रदेश के दूसरे बड़े शहरों में यह सुविधा मिलने लगेगी.

Reuters की खबर के मुताबिक, Zomato भी कुछ शहरों में अल्कोहल की होम डिलीवरी करेगा. एक अलग बयान जारी कर कंपनी ने बताया कि उसने भी रांची में अपनी यह सर्विस शुरू कर दी है. लॉकडाउन के चलते शराब की खरीद को लेकर लोगों के बीच मची होड़ को भुनाने के लिए इन प्लेटफॉर्म्स ने इस सर्विस के लिए मुफीद मौका चुना है.

Swiggy दूसरे कुछ राज्यों के साथ पहले से ही बातचीत कर रहा है, ताकि वो इन राज्यों में भी अपनी मौजूदा लॉजिस्टिक्स की मदद से अल्कोहल की होम डिलीवरी कर सके. इस स्टार्टअप कंपनी की पहले ही देशभर में अच्छी पकड़ है और उसके पास लॉजिस्टिक्स और इंफ्रास्ट्रक्चर की भी समस्या नहीं है, ऐसे में उसे बस राज्यों के हां का इंतजार है. Swiggy देश के 500 से ज्यादा शहरों में 1.6 लाख से ज्यादा रेस्टोरेंट्स और स्टोर्स से जुड़ा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रॉडक्ट डिवीजन के वाइस प्रेसिडेंट अनुज राठी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘कोविड-19 महामारी की शुरुआत के साथ ही प्लेटफॉर्म ग्राहकों की शिकायतों पर लगातार काम कर रहा है और लोकल गवर्नमेंट को हरसंभव मदद दे रहा है.'

स्टेटमेंट में उन्होंने आगे कहा, ‘अल्कोहल की सुरक्षित और जिम्मेदारी सहित होम डिलीवरी शुरू करने से हम रिटेल आउटलेट्स के लिए बिजनेस पैदा कर सकते हैं, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में भीड़ लगने की समस्या भी दूर कर सकते हैं.'

वीडियो: दिल्ली : मॉल में काम करने वालों की मुश्किल जस की तस