आज से अहमदाबाद-मुंबई रूट पर शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस, 6.30 घंटे में तय करेगी सफर

यह ट्रेन 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर एक सप्ताह में छह दिन चलेगी और बृहस्पतिवार को ट्रेन का रखरखाव किया जाएगा.

खास बातें

  • पीयूष गोयल और विजय रुपाणी ने दिखाई हरी झंडी
  • 160 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से चलेगी ट्रेन
  • 736 यात्रियों के बैठने की है व्यवस्था
मुंबई:

अहमदाबाद-मुंबई के बीच शुक्रवार से तेजस ट्रेन चलना शुरु हो गई है. इसे रेलमंत्री पीयूष गोयल और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में शुक्रवार को अहमदाबाद से मुंबई के लिए रवाना किया गया. यह रेलवे की दूसरी निजी ट्रेन है और इसका परिचालन भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी द्वारा किया जाएगा. फिलहाल लखनऊ-नई दिल्ली रूट पर पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चल रही है. इसे पिछले साल शुरू किया गया था. 

दूसरी तेजस ट्रेन सुबह 6:40 बजे से अहमदाबाद से चलकर दोपहर 1:10 पर मुंबई पहुंचेगी. 160 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली तेजस साढ़े छह घंटे में ये सफर तय करेगी. आधुनिक सुविधाओं से लैस इस ट्रेन में 736 यात्रियों के बैठने की जगह है. इसमें वाई-वाई और डिजिटल स्क्रीन की सुविधाएं दी गई हैं. हर कोच में दो लोगों का क्रू भी तैनात रहेगा, जो यात्रियों की सुख-सुविधाओं का ख्याल रखेगा. 

इस ट्रेन की टिकटें आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन बुक किए जा सकते हैं. रेलवे के आरक्षण काउंटरों पर या टिकटें उपलब्ध नहीं होंगी. आईआरसीटीसी के ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल पार्टनर जैसे पेटीएम, इक्सिगो, फोनपे, मेक माइ ट्रिप, गूगल, गोइबिबो, रेलयात्री और अन्य के माध्यम से भी ट्रेन की सीटें बुक की जा सकती हैं. यह ट्रेन 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर एक सप्ताह में छह दिन चलेगी और बृहस्पतिवार को ट्रेन का रखरखाव किया जाएगा.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com