"देश को साफ-साफ बताएं": रविशंकर प्रसाद ने जम्मू-कश्मीर को लेकर कांग्रेस पर दागे सवाल

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस से सवाल किया कि क्या वह फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बयानों का समर्थन करती है

article 370 पर कांग्रेस का रुख जानने को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तमाम सवाल पूछे

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने सोमवार को कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370(Article 370) की बहाली का समर्थन करती है और क्या वह नेशनल कान्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti)  के बयानों का समर्थन करती है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : 3 नेताओं ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी छोड़ी, कहा - उनकी टिप्पणी से देशभक्त‍ि की भावनाएं आहत हुईं

प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार रोधी कानून समेत कई केंद्रीय कानून जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में लागू किए हैं. " गुपकार घोषणापत्र (Gupkar Declaration) के लिए पीपुल्स अलायंस ने अनुच्छेद 370 की बहाली को अपने एजेंडे में शामिल किया है. यह गठबंधन स्थानीय चुनाव लड़ रहा है. इसमें नेशनल कान्फ्रेंस, पीडीपी (PDP) के साथ अब कांग्रेस भी शामिल हो गई है. फारूक अब्दुल्ला को अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए चीन का समर्थन मांगने में भी कोई गुरेज नहीं है. जबकि महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जब जम्मू-कश्मीर का झंडा बहाल नहीं हो जाता, वह तिरंगा हाथ में नहीं लेंगी. " जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) के चुनाव आठ चरणों में 28 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच होने हैं. मतों की गणना 22 दिसंबर को होगी.

उन्होंने कहा, हमने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख (Ladakh) में केंद्रीय कानूनों को लागू कराया है. वे जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून समेत अन्य कानून लागू नहीं होने देना चाहते, ताकि उनका भ्रष्टाचार जारी रह सके. जो व्यक्ति मुख्यमंत्री रहा हो, वो कह रहा है कि अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए वे चीन की मदद भी लेंगे. यह राष्ट्र विरोधी गतिविधि है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) देश को साफ-साफ बताएं कि क्या कांग्रेस (Congress) पार्टी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की उसके मूल स्वरूप में बहाली चाहती है... क्या कांग्रेस फारूक और महबूबा मुफ्ती के बयानों का समर्थन करती है. कांग्रेस पार्टी यह बताए कि क्या वह गुपकार घोषणापत्र के एजेंडे को लकर सहमत है.

Newsbeep

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 बहाल नहीं होगा : रविशंकर प्रसाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com