NDTV Khabar

आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कश्मीर घाटी में सुरक्षा कड़ी

बुरहान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई 2016 को मारा गया था. बुरहान की मौत के बाद घाटी भर में व्यापक प्रदर्शन हुए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर कश्मीर घाटी में सुरक्षा कड़ी

बुरहान की मौत के बाद घाटी भर में व्यापक प्रदर्शन हुए थे

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के तीन साल पूरे होने पर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई. बुरहान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई 2016 को मारा गया था. बुरहान की मौत के बाद घाटी भर में व्यापक प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष में चार माह से अधिक समय में 85 लोग मारे गए थे. अधिकारियों ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर दक्षिण कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. 

जम्मू और कश्मीर में पांव पसार रहा RSS, मंदिरों का हो रहा जीर्णोद्धार


टिप्पणियां

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि बरसी का दिन शांतिपूर्वक निकल जाए इसके लिए सारे उपाए किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर इससे कोई असर नहीं पड़ेगा. इस बीच पुलिस के एक प्रवक्ता के बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग से सोमवार को सुरक्षा बलों के काफिले को गुजरने की इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्होंने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया लेकिन माना जा रहा है कि बुरहान की बरसी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है.     

Video: भारत को तोड़ने की बात करने वालों को मिलेगा जवाब- अमित शाह



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शेयर बाज़ार को भी मार डाला 'फील गुड' ने

Advertisement