NDTV Khabar

अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है. शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं. सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर नजर रखी जा रही है. अधिकारियों ने कहा, "हम उच्च सुरक्षा उपाय कर रहे हैं क्योंकि अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले के मामले में फैसला 18 जून को सुनाया जाने वाला है". 5 जून 2005 को अयोध्या में एक आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया था और सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया था. मामले में चार कश्मीरी आतंकवादियों को पकड़ा गया था. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की 7 फुट की प्रतिमा का किया अनावरण


आपको बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी 16 जून को अपनी पार्टी के नवनिर्वाचित 18 लोकसभा सांसदों के साथ अयोध्या जा रहे हैं. शिवसेना के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने शुक्रवार को बताया कि नवनिर्वाचित शिवसेना सांसद 15 जून को अयोध्या पहुंच रहे हैं, जबकि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के 16 जून को अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि सांसदों सहित ठाकरे भगवान राम की पूजा-अर्चना करेंगे. प्रशासन से इस संबंध में अनुमति मिल गयी है. अयोध्या जाने का मकसद क्या है, इस सवाल पर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे कई धार्मिक स्थानों पर दर्शन के लिए गये. अब चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन के बाद वह अयोध्या जाकर पूजा-अर्चना करेंगे. (इनपुट-एजेंसियां) 

टिप्पणियां

वीडियो- अयोध्या केस में जानिए क्यों होगा मध्यस्थता से फैसला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement