अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. खुफिया जानकारी मिली है कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर आतंकी हमला हो सकता है.

अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

प्रतीकात्मक चित्र.

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. खुफिया जानकारी मिली है कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर आतंकी हमला हो सकता है. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद इस दौरान कोई गड़बड़ करने की साज़िश रच रहे हैं. इस इनपुट के बाद सुरक्षा बल और चौकस हो गए हैं और यात्रा पर मार्ग पर उनकी पैनी नज़र है. आपको बता दें कि ये दोनों ही आतंकी संगठन पाकिस्तान की जमीन से ऑपरेट करते हैं. बताया जा रहा है कि सरकार ने इस इनपुट की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी दे दी है. एहतियातन अमरनाथ यात्रा में पड़ने वाले हाईवे पर सुरक्षा कड़ी की जा रही है. साथ ही जिस रूट से श्रद्धालु जाएंगे वहां भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. 

CRPF के खोजी कुत्ते ने ऐसे ढूंढ निकाला जमीन के नीचे दबे शख़्स को, देखें- VIDEO 

दूसरी तरफ, खबर है कि खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra)  4 अगस्त तक स्थगित रहेगी. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में चट्टानें खिसकने की वजह से रास्ते बंद हो रहे हैं, रामबन और बनिहाल के इलाके में हालात बहुत खराब हैं. बालताल से पहलगाम का रास्ता फिसलन भरा बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में हालात ऐसे ही बने रहने की आशंका है. बता दें कि भूस्खलन के बाद श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. वहीं, खबर है कि राज्य के ऊधमपुर जिले में बारिश से जुड़ी घटना में एक बच्चे की मौत हो गई.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video:अमरनाथ यात्रा के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था