NDTV Khabar

हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के रजिस्टर्ड वकील लालू यादव को जज ने दी यह सलाह...

रांची में विशेष कोर्ट के जज शिवपाल सिंह ने लॉ के डिग्रीधारी लालू यादव से कहा- जेल में रहते हुए और भी कोर्स कर लें और अन्य कैदियों के लिए प्रेरक बनें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के रजिस्टर्ड वकील लालू यादव को जज ने दी यह सलाह...

लालू यादव को सीबीआई अदालत ने जेल में रहते हुए कोई कोर्स करने की सलाह दी.

खास बातें

  1. लालू यादव ने जज से कहा कि उन्होंने लॉ की डिग्री ली है
  2. हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में रजिस्ट्रेशन भी है
  3. जज ने कहा- आप जेल में बैठे-बैठे कोई दो-तीन माह का कोर्स कर लें
रांची: रांची के विशेष सीबीआई न्यायालय में बृहस्पतिवार को कभी काफी तनाव का माहौल दिखा तो कभी काफी हंसी-मजाक का. लालू ने खुद के कानून का डिग्रीधारी होने का जिक्र किया तो जज ने कहा कि जेल में रहते हुए और भी कोर्स कर लें और अन्य कैदियों के लिए प्रेरक बनें.  

लालू यादव ने जज से कहा कि उन्होंने लॉ की डिग्री ली है. इसके अलावा पटना हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट दोनों जगह उनका रजिस्ट्रेशन भी है. तब जज शिवपाल सिंह ने कहा कि उन्हें अपनी डिग्री दिखानी चाहिए. उन्होंने लालू यादव को सुझाव भी दिया कि आप जेल में बैठे-बैठे कोई दो-तीन महीने वाला कोर्स कर लें जिससे जेल के अन्य कैदियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें : लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

इसके बाद लालू यादव ने कहा कि उन्होंने छात्र जीवन में ही एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है. दरअसल ये पूरा मामला उस समय उठा जब जज सिंह ने राजद नेताओं द्वारा कोर्ट के फैसले पर टीका-टिप्पणी का मामला उठाया. जज ने साफ़ कहा कि अगर आप निचली अदालत के फैसले से संतुष्ट नहीं हैं तो हाई कोर्ट या उसके बाद सुप्रीम कोर्ट तक जा सकते हैं. लेकिन जाति को इसमें घसीटा गया.

टिप्पणियां
VIDEO : 'सत्य की होगी जीत'


गौरतलब है कि  950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा एवं तीन वरिष्ठ पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों को सजा दी जानी है. इस पर फैसला शुक्रवार को सुनाया जाएगा. सीबीआई अदालत ने बुधवार को भी फैसला आज (गुरुवार) तक के लिए टाल दिया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement