NDTV Khabar

...तो जनरल की जगह मेजर जनरल सुहाग के घर पहुंच जाते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह!

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को मिलने जाना था और बीजेपी को पता ही नहीं था कि जनरल दलबीर सिंह सुहाग रहते कहां हैं?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो जनरल की जगह मेजर जनरल सुहाग के घर पहुंच जाते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह!

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग से मिले.

खास बातें

  1. बीजेपी का 2019 के चुनावों के लिए 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान शुरू
  2. गुड़गांव में पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग के घर से हुई शुरुआत
  3. जनरल दलबीर सिंह सुहाग को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया
नई दिल्ली: बीजेपी ने 2019 के चुनावों के लिए 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान शुरू किया. इस अभियान की शुरुआत पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग के घर से हुई. हालांकि इससे पहले बीजेपी ऐसी गफलत में पड़ी कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जनरल सुहाग की जगह मेजर जनरल सुहाग से मिलने के लिए पहुंचे जा रहे थे. समय रहते जानकारी मिलने पर शाह जनरल सुहाग के घर पहुंचे.    

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र सरकार के जनोपयोगी कार्यों के प्रति देश में जागरूकता पैदा करने एवं जनता के समर्थन के लिए आज से व्यापक व्यक्तिगत संपर्क अभियान ‘संपर्क फॉर समर्थन' की शुरुआत की. तय कार्यक्रम के अनुसार शाह को गुड़गांव के सेक्टर 46 में स्थित पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग के घर से इस महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करनी थी.

दिलचस्प बात यह है कि देर रात तक बीजेपी को पता ही नहीं था कि जनरल दलबीर सिंह सुहाग रहते कहां हैं? पार्टी ने सोमवार को जानकारी दी कि पार्टी अध्यक्ष जनरल सुहाग से गुड़गांव के सेक्टर 46 में मिलेंगे. जबकि पार्टी वहां रहने वाले एक अन्य मेजर जनरल भीम सिंह सुहाग से संपर्क करने में लगी थी. पुलिस और प्रशासन तक सारा अमला इस मुलाकात की तैयारी में जुटा था. दूसरी तरफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग को इस मुलाकात की जानकारी तक नहीं थी. इससे पहले कि शाह पूर्व सेना प्रमुख की जगह अन्य पूर्व सैन्य अधिकारी से मिलते पार्टी और प्रशासन को गलती का अहसास हो गया. तब जाकर यह मुलाकात जनरल दलबीर सिंह के सरकारी निवास 20, मंदिर मार्ग पर हुई.

यह भी पढ़ें : महासंपर्क अभियान: पूर्व थलसेना प्रमुख से मिले शाह, बताई मोदी सरकार की उपलब्धियां

बीजेपी महासंपर्क अभियान का पहला संपर्क गलत होते-होते रह गया और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग के घर पहुंचे. उन्होंने उन्हें सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया.

जनरल दलबीर सिंह ने बताया कि ''मेरे गांव के एक और मेजर जनरल सुहाग हैं. इन लोगों ने मुझे समझकर उनसे संपर्क साध लिया. बाद में जब पता चला तो फिर कैंट में मिलने आए.'' एक पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह न सिर्फ बीजेपी में शामिल हैं बल्कि मंत्री भी हैं. जनरल सुहाग की भी राजनीति में एंट्री होने की संभावना को लेकर पूछे गए सवाल को वे टाल गए.

जनरल सुहाग से मिलने के बाद अमित शाह लोकसभा के पूर्व महासचिव और संविधान के जानकार सुभाष काश्यप के घर भी पहुंचे. उन्हें भी पार्टी के कार्यक्रम की जानकारी दी. पार्टी का इरादा इस अभियान में एक लाख लोगों से निजी तौर पर संपर्क साधने का है.

टिप्पणियां
VIDEO : बीजेपी का महासंपर्क अभियान शुरू

उधर, दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में बीजेपी और आरएसएस की बैठक सोमवार से चल रही है जो गुरुवार तक चलेगी.  
इसमें पार्टी के आला नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री और संघ के लोग हिस्सा ले रहे हैं. माना जा रहा है कि इसमें सरकार के कामकाज की समीक्षा और आगे के लिए रणनीति तय होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement