NDTV Khabar

कुलगाम में लश्कर के दो और हिजबुल का एक आतंकी गिरफ्तार

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने आज बताया कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी सहित तीन आतंकियों को पिछले तीन दिनों में दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलगाम में लश्कर के दो और हिजबुल का एक आतंकी गिरफ्तार

फाइल फोटो

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने  जम्मू कश्मीर  के कुलगाम जिले में तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के साथ ही एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने आज बताया कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी सहित तीन आतंकियों को पिछले तीन दिनों में दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है. खान ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘14 अक्तूबर को काजीकुंड इलाके के कुंड में सुरक्षा पाने वाले एक व्यक्ति के निजी सुरक्षा कर्मियों से हथियार छीनने के इरादे से दो आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। हालांकि स्थानीय लोगों के हंगामे के कारण उन्हें पीछे हटना पड़ा।’’ उन्होंने बताया कि यह सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने एक चेक प्वाइंट बनाया और मोटरसाइकिल पर जा रहे दो आतंकवादियों को धर दबोचा.

'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर

टिप्पणियां
उन्होंने बताया, ‘‘इनकी पहचान खुर्शीद अहमद डार और हाजिक राथेर के रूप में की गयी है. उनके कब्जे से एक पिस्तौल, कुछ गोला-बारूद और एक कारतूस बरामद किया गया. वे लश्कर से जुड़े हैं.’’खान ने बताया कि कुलगाम में एक मेडिकल एजेंसी में काम करने वाले आतंकवादी रमीज याटू को भी गिरफ्तार किया गया. आईजीपी ने बताया, ‘‘उसके घर से हथियार और गोला-बारूद बरामद किये गये हैं. उसने शनिवार को दमहल हांजीपुरा में पुलिस वाहन पर आतंकवादी हमला करने में मदद की थी जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी थी.’उन्होंने बताया कि यह हमला हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने किया था.

वीडियो : 2 और आतंकी मार गए.  अन्य Video देखने के  लिए क्लिक करें
खान ने बताया कि स्थानीय आतंकवादियों के लिये आत्मसमर्पण करने का प्रस्ताव अब भी खुला है. उन्होंने बताया, ‘‘उन्हें अपने हथियार डाल देने चाहिए और हम उनके पुनर्वास में हर संभव मदद मुहैया कराएंगे.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement