Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Thugs Of Hindostan: विवादों में फंसी ठग्स ऑफ हिंदोस्तां, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ मामला कोर्ट में

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में फिल्म 'ठग्स आफ हिंदोस्तां' (Thugs Of Hindostan) के अभिनेता आमिर खान(Aamir Khan) के खिलाफ जाति विशेष को अपमानित कर मानहानि करने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने का परिवाद दर्ज किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Thugs Of Hindostan: विवादों में फंसी ठग्स ऑफ हिंदोस्तां, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ मामला कोर्ट में

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फिल्म को लेकर अभिनेता आमिर खान के खिलाफ मामला कोर्ट में पहुंचा है.

खास बातें

  1. ठग्स ऑफ हिंदोस्तां फिल्म फंसी विवादों में
  2. जौनपुर में निषाद समाज के लोगों ने कोर्ट में की शिकायत
  3. अभिनेता आमिर खान और निर्माता-निर्देशकों के खिलाफ परिवाद दायर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां (Thugs Of Hindostan)' विवादों में फंस गई है. अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan)  सहित निर्माता, निर्देशक के खिलाफ जाति विशेष को अपमानित कर मानहानि करने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने का परिवाद दर्ज किया है. अदालत परिवाद दायर कराने वाले अधिवक्ता हंसराज चौधरी को गवाही के लिए 12 नवंबर को तलब किया है. दरअसल, फिल्म का टाइटल बदलने एवं मल्लाह के पहले फिरंगी शब्द हटाने सम्बन्धी ज्ञापन दो दिन पहले निषाद समाज के लोगों ने भी जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा था. दरअसल आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां (Thugs Of Hindostan)'  एक अंग्रेजी उपन्यासकार के उपन्यास पर आधारित है जो आजादी के पूर्व आजादी के दीवानों को आतंकवादी ठग आदि शब्द कहते थे. फिल्म में 1795 की घटना दिखाई गई है।

यह भी पढ़ें-यह भी पढ़ें- Manzoor-e-Khuda Song: जंग के मैदान में अमिताभ-आमिर, इधर लटके-झटके दिखा रहीं कैटरीना कैफ


अधिवक्ता हंसराज चौधरी ने 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां (Thugs Of Hindostan)' फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक विजय कृष्णा, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ परिवाद दायर किया है. उनके अलावा 30 अक्टूबर को प्रदीप निषाद, बृजेश निषाद, संजीव नागर, मनोज नागर ने परिवादी के आवास पर सोशल मीडिया पर फिल्म  का ट्रेलर देखा जिसमें मल्लाह जाति को फिरंगी मल्लाह शब्दों से संबोधित कर अपमानित किया गया है.

परिवादी के अधिवक्ता हिमाशु श्रीवास्तव व बृजेश सिंह ने परिवाद की पर बहस किया कि जानबूझकर फिल्म की टीआरपी बढ़ाने, मुनाफा कमाने के लिए दुर्भावनापूर्ण तरीके से फिल्म का ऐसा नाम रखा गया और जाति विशेष को फिल्म में अपमानित किया गया. पूरे निषाद समाज को ठग व फिरंगी की संज्ञा दी गई.

यह भी पढ़ें-आमिर खान-अमिताभ बच्चन रह गए थे दंग, जब 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' का देखा था खतरनाक लोकेशन

परिवाद में कहा गया है कि फिल्म की कहानी केवल कानपुर जिले की है, फिर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां (Thugs Of Hindostan)'' रखना फिल्मकारों की दुर्भावना दर्शाता है. फिल्म में आमिर खान को फिरंगी मल्लाह से संबोधित किया गया है. फिल्मकार जानते हैं कि विरोध पर फिल्म ज्यादा चलेगी. विरोध न होने पर लोग निषाद-मल्लाह को ठग व फिरंगी समझेंगे. फिल्मकारों के इस कृत्य से जातियों में घृणा व वैमनस्य की भावना पैदा हुई. साथ ही सौहार्द व देश की एकता व अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.( इनपुट- IANS से)

टिप्पणियां

वीडियो- 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में आमिर खान का पहला लुक सोशल मीडिया पर छाया



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 37: अजय देवगन की 'तान्हाजी' का धांसू प्रदर्शन जारी, 37वें दिन रही ऐसी कमाई

Advertisement