TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल

PM मोदी के अलावा सूची में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में हुए आंदोलन का चेहरा रहीं 82 साल की बिल्किस बानो (Bilkis Bano) को भी टाइम मैगजीन ने विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है.

TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल

बिल्किस बानो (बीच में).

खास बातें

  • TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट
  • PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल
  • फेहरिस्त में अभिनेता आयुष्मान खुराना का भी नाम
नई दिल्ली:

मशहूर टाइम मैगजीन (TIME Magazine) ने 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का नाम शामिल है. पीएम मोदी के अलावा सूची में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में हुए आंदोलन का चेहरा रहीं 82 साल की बिल्किस बानो (Bilkis Bano) को मैगजीन ने विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है.

बिल्किस बानो शाहीनबाग की दादी के नाम से भी जानी जाती हैं. टाइम मैगजीन की लिस्ट में अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), भारतीय मूल की अमेरिकी नेता कमला हैरिस (Kamala Harris) को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा मैगजीन की सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump), जो बाइडेन (Joe Biden), एंजेला मर्केल (Angela Merkel) और नैन्सी पॉलोसी (Nancy Pelosi) जैसे बड़े-बड़े नेताओं को शामिल किया है.

शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने अमित शाह पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, गृह मंत्री के घर का घेराव करने की चेतावनी

बता दें कि शाहीनबाग में नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग को लेकर 101 दिनों तक धरना प्रदर्शन चला था. कोरोना संकट के मद्देनजर प्रदर्शन बंद कर दिया गया था. इसी साल फरवरी में लगातार जारी प्रदर्शन को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के न्योते पर प्रदर्शनकारी शाह से मिलने जा रहे थे.

शाहीनबाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ बीजेपी के पूर्व विधायक ने SC में दाखिल की याचिका

दरअसल दो दिन पहले एक टीवी कार्यक्रम में गृह मंत्री ने उनको बातचीत करने का न्योता दिया था. इस पर प्रदर्शनकारी बातचीत को तैयार हो गए थे. प्रदर्शनकारी गृह मंत्री शाह के घर मार्च निकालते हुए जा रहे थे. इस मार्च को पुलिस से इजाजत नहीं मिली. पुलिस से बात करने के लिए प्रदर्शनकारियों में शामिल दादियां पहुंची थीं. वे पुलिस की बात मानकर वापस लौट गईं.

VIDEO: सिटी एक्‍सप्रेस : अमित शाह से मिलेंगी शाहीन बाग की दादियां...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com