''उन्हें जाने दीजिए और BJP के ICU में भर्ती हो जाने दीजिए'' : दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे पर बोले अभिषेक बनर्जी

टीएमसी सदस्य के रूप में दिनेश त्रिवेदी के शुक्रवार को राज्यसभा से इस्तीफे का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि त्रिवेदी कह रहे थे कि उनका दम घुट रहा है. उन्हें जाने दीजिए और भाजपा के आईसीयू में भर्ती हो जाने दीजिए.

''उन्हें जाने दीजिए और BJP के ICU में भर्ती हो जाने दीजिए'' : दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे पर बोले अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी - फाइल फोटो

कुलपी:

तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि टीएमसी 250 से अधिक सीटें जीतेगी, जबकि भाजपा के लिए दोहरे अंक का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल होगा. बनर्जी ने 200 से अधिक सीटें जीतकर राज्य की सत्ता में आने के भाजपा के दावे के जवाब में यह बात कही. अप्रैल-मई में बंगाल के 294 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव होने हैं. बनर्जी पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं.

दक्षिण 24 परगना जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में दोहरे इंजन वाली सरकार (केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी एक ही पार्टी की सरकार) चलाने का भगवा पार्टी का दावा ममता बनर्जी की एकल इंजन वाली सरकार की शक्ति के आगे औंधे मुंह गिर जाएगा. उन्होंने कहा कि टीएमसी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है और पार्टी 50 साल तक सत्ता में रहेगी.

डायमंड हार्बर के सांसद ने कहा, "पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमंत्री चुनेगा." टीएमसी सदस्य के रूप में दिनेश त्रिवेदी के शुक्रवार को राज्यसभा से इस्तीफे का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि त्रिवेदी कह रहे थे कि उनका दम घुट रहा है. उन्हें जाने दीजिए और भाजपा के आईसीयू में भर्ती हो जाने दीजिए.

उन्होंने कहा कि ''जय श्री राम'' का नारा भाजपा का एक चुनावी पैंतरा है और उसका कोई विकास का एजेंडा नहीं है. टीएमसी नेता ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी महिलाओं को सम्मान देना नहीं जानती है. उन्होंने कहा, "वे जय श्री राम कहते हैं न कि जय सिया राम. ऐसा इसलिए है क्योंकि वे महिलाओं को सम्मान देना नहीं जानते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं पर अत्याचार किया जाता है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेता बाहरी लोगों का एक झुंड हैं जो बंगाल की संस्कृति से अवगत नहीं हैं और लोगों को भ्रमित करने के लिए फर्जी खबरें फैला रहे हैं.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)