ट्रैक्टर परेड : ITO पर प्रदर्शनकारी किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत, घटना कैमरे में कैद

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के आईटीओ पर ट्रैक्टर पलटने से उसमें सवार एक किसान की मौत हो गई.

ट्रैक्टर परेड : ITO पर प्रदर्शनकारी किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत, घटना कैमरे में कैद

किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत, घटना कैमरे में हुई कैद

नई दिल्ली:

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के आईटीओ पर ट्रैक्टर पलटने से उसमें सवार एक किसान की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मृतक किसान से जुड़ी जानकारियां जुटाई जा रही हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति की मौत उस समय हुई जब उसका ट्रैक्टर पलट गया. उन्होंने बताया कि वह पूर्व निर्धारित मार्ग को छोड़कर गाजीपुर बॉर्डर के रास्ते दाखिल हुए प्रदर्शनकारी किसानों के साथ आया था.

पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर तेज चला रहा था और ट्रेक्टर पलट गया जिससे उसकी मौत हुई. कुछ किसान वहां धरने पर बैठ गए. उनका कहना है पुलिस ने गोली मारी है. मृतक किसान का नाम नवनीत सिंह है. मृतक किसान नवनीत यूपी के रामपुर जिले डिबदीबा गांव का है,जोकि उत्तराखण्ड के  बाजपुर सीमा से लगा हुआ है. एनडीटीवी को बताया गया कि नवदीप सिंह की हाल ही में शादी हुई थी. पुलिस ने बताया कि परेड में शामिल व्यक्ति ट्रैक्टर चला रहा था और ट्रैक्टर पलटने पर वह उसके नीचे दब गया. 


'किसानों से योगेंद्र यादव की अपील, 'आंदोलन की इज्‍जत आपके हाथ, कुछ ऐसा न हो कि यह बदनाम हो'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी किसानों की राष्ट्रीय राजधानी के कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई और सैकड़ों किसान पूर्व निर्धारित मार्ग से हटकर ऐतिहासिक लाल किले के परिसर एवं शहर के केंद्र आईटीओ पहुंच गए जिससे सुरक्षा कर्मियों को लाठी चार्ज करना पड़ा एवं आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. आईटीओ पर उस समय अराजकता का माहौल देखने को मिला जब डंडो से लैस सैकड़ों प्रदर्शनकारी पुलिस कर्मियों को दौड़ाते नजर आए और वहां पुलिस द्वारा खड़ी की गई बसों को ट्रैक्टर से धकेलते दिखे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)