गणतंत्र दिवस को लेकर जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी, 23 और 26 जनवरी को इन रास्तों पर जाने से बचें

कोरोना संकट के कारण परेड का रूट इस बार छोटा रहेगा लेकिन दिल्ली पुलिस की तरफ से सुरक्षा इंतजाम को पुख्ता किया जा रहा है. कई रूट पर 23 और 26 जनवरी को ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है.

गणतंत्र दिवस को लेकर जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी, 23 और 26 जनवरी को इन रास्तों पर जाने से बचें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर देश भर में तैयारी तेज हो गयी है. दिल्ली में होने वाले मुख्य कार्यक्रम को लेकर भी तैयारी अपने चरम पर है. इस अवसर पर होने वाले परेड और 23 जनवरी की फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. कोरोना संकट के कारण परेड का रूट इस बार छोटा रहेगा लेकिन दिल्ली पुलिस की तरफ से सुरक्षा इंतजाम को पुख्ता किया जा रहा है. कई रूट पर 23 और 26 जनवरी को ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा.

दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त  मनीष अग्रवाल की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 23 जनवरी को विजय चौक, रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह रोड पर ट्रैफिक को अनुमति नहीं होगी. उन्होंने कहा कि मेरी लोगों से अपील है कि 23 जनवरी की सुबह जब भी घर से निकलें तो ट्रैफिक एडवाइजरी को ध्यान में रखे. 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से नेताजी सुभाष मार्ग को भी बंद कर दिया जाएगा.

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राजपथ पर किसी भी संदिग्‍ध गतिविधि पर नजर रखेगा ITBP का विशेष डॉग स्‍क्‍वॉड

जारी आदेश में कहा गया है कि यदि यात्रा अपरिहार्य है, तो सड़क उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित मार्ग अपनाने की सलाह दी जाती है: 

उत्तर से दक्षिण और इसके वापसी में 

रिंग रोड - आश्रम चौक - सराय काले खान - I.P. फ्लाईओवर - राजघाट - रिंग रोड
मदरसा से - लोधी रोड  'टी' पॉइ्न्ट - अरबिंदो मार्ग - एम्स चौक -रिंग रोड - धौला कुआं- वंदे मातरम मार्ग - शंकर रोड - शेख मुजीबुर रहमान रोड या मंदिर मार्ग होते हुए अपनी यात्रा को करें.

पूर्व से पश्चिम और इसके वापसी में
रिंग रोड - भैरों रोड - मथुरा रोड - लोधी रोड - अरबिंदो मार्ग - एम्स चौक - रिंग रोड - धौला कुआं - वंदे मातरम मार्ग - शंकर रोड - शेख मुजीबुर रहमान रोड या मंदिर मार्ग होते हुए यात्रा करें.
रिंग रोड - बुलेवार्ड रोड - बारफ खाना चौक - रानी झांसी फ्लाईओवर - फैज़ रोड - वंदे मातरम मार्ग - आर / ए शंकर रोड।
रिंग रोड - ISBT - चंदगी राम अखाड़ा - I.P कॉलेज - माल रोड - आज़ादपुर - पंजाबी बाग.

23 जनवरी को बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन 
मनीष अग्रवाल ने आगे बताया कि, 23 जनवरी को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 तक ट्रेन का ठहराव बंद रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com