उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, कुछ हिस्सों में छाया रहा घना कोहरा, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने की वजह मौसम सर्द रहा.

उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, कुछ हिस्सों में छाया रहा घना कोहरा, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी

नई दिल्‍ली:

उत्तर भारत में गुरुवार को सर्द मौसम बना रहा. पंजाब, हरियाणा और कश्मीर के कई हिस्सों में घना कोहरा रहा तथा कुछ जगहों पर तापमान के शून्य के आसपास रहा. हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने की वजह मौसम सर्द रहा. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो औसत से चार डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. कश्मीर के निवासियों के लिए उस वक्त बड़ी राहत आई जब प्रशासन ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया. यह मार्ग दो दिनों से बंद था. पंजाब और हरियाणा में सर्द मौसम बना रहा.

उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर कोहरा रहा. मेरठ में तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में बुधवार के मुकाबले न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने से प्रदेशवासियों को ठंड से थोड़ी राहत मिली.

VIDEO: 2016 की सर्दियों में कुछ यूं जम गई थी डल झील

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार माउंट आबू में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस, सीकर 4.5, अलवर 6.2, श्रीगंगानगर 7, पिलानी 7.5, भीलवाड़ा 8, जैसलमेर 8.2, वनस्थली 8.5, बीकानेर 8.8, चूरू 9, अजमेर 9.4, चित्तौड़गढ़ 9.5, ऐरनपुरा रोड 10, जयपुर 10.2, बाड़मेर 10.4, डबोक 10.5, बूंदी 12.2, कोटा 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)