उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- पैरासिटामोल 650 mg खाने से ठीक हो जाएगा डेंगू

मुख्यमंत्री रावत नेकहा कि डेंगू को लेकर प्रदेश में भयावह स्थिति पेश की जा रही है जिससे जनता भी घबरा रही है

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- पैरासिटामोल 650 mg खाने से ठीक हो जाएगा डेंगू

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में डेंगू को लेकर कोई महामारी जैसी स्थिति नहीं है और पैरासिटामोल की 650 मिग्रा की खुराक खाने और आराम करने से यह बीमारी ठीक हो जाती है . मुख्यमंत्री रावत ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि डेंगू को लेकर प्रदेश में भयावह स्थिति पेश की जा रही है जिससे जनता भी घबरा रही है और डेंगू की जांच करवाने को लेकर अस्पतालों के चक्कर लगा रही है . उन्होंने दावा किया प्रदेश में इस साल अब तक डेंगू से केवल छह मौतें हुई हैं जिनमें से चार देहरादून में और दो हल्द्वानी शहर में हुई हैं. 

डेंगू से निपटने के लिए सीएम केजरीवाल की अनोखी मुहिम, कहा- अपने 10 दोस्तों को फोन करके कहें कि...

रावत ने यह भी दावा किया कि प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल में डेंगू से कोई मौत नहीं हुई है . उन्होंने कहा कि वह खुद सरकारी अस्पतालों में जाकर डेंगू के भर्ती मरीजों से मिले हैं जिन्हें वहां दिये गये उपचार से लाभ हुआ है . उन्होंने कहा कि डेंगू के बुखार को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है और पैरासिटामोल की 500 मिग्रा की खुराक की जगह अगर 650 मिग्रा की खुराक ली जाये और आराम किया जाये तो यह ठीक हो जाता है. 

पाकिस्तान में मच्छरों का कहर, 9000 हज़ार लोगों को बनाया डेंगू का शिकार

स्वाइन फलू के संबंध में उन्होंने कहा कि दुनिया भर के चिकित्सकों ने यह माना है कि यह एक सामान्य किस्म का एन्फलूएंजा है जिससे बार—बार हाथ धोकर, मास्क पहनकर और अन्य प्रकार से सावधानी बरतकर बचाव किया जा सकता है.

VIDEO: तेलंगाना में इस साल डेंगू से 50 की मौत
  



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com