गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज, दो कांग्रेसी विधायकों ने दिया इस्‍तीफा

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गइ है. कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. इसी क्रम में शंकर सिंह वाघेला ने एनसीपी से इस्तीफा दे दिया है. 

खास बातें

  • कांग्रेस के अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने दिया इस्‍तीफा
  • शंकर सिंह वाघेला ने भी एनसीपी से इस्‍तीफा दे दिया है
  • राज्‍य की चार सीटों पर 19 जून को हैं चुनाव
नई दिल्ली:

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गइ है. कांग्रेस के दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. इसी क्रम में शंकर सिंह वाघेला ने एनसीपी से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि राज्य से चार राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने हैं. गुजरात विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार को उनसे मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया. त्रिवेदी ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. अब वे विधायक नहीं है.'' 

पटेल वडोदरा की कर्जन सीट का और चौधरी वलसाड की कपराडा सीट का प्रतिनिधित्‍व करते थे.इससे पहले मार्च में भी कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. राज्य की 183 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ बीजेपी के 103 और विपक्षी दल कांग्रेस के 66 विधायक हैं. राज्य से राज्यसभा की चार सीटों के लिए हाल ही में भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीजेपी ने अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है.

VIDEO: किसानों के लिए एक देश, एक बाजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com