कश्‍मीर में पुलिस पर आतंकी हमले की दो घटनाएं; एक जवान शहीद, तीन जख्‍मी

शहीद हुए पुलिसकर्मी की पहचान कांस्‍टेबल अब्‍दुल सलाम के रूप में की गई, भगदड़ मचने के कारण जवाबी कार्रवाई नहीं कर पाए जवान

कश्‍मीर में पुलिस पर आतंकी हमले की दो घटनाएं;  एक जवान शहीद, तीन जख्‍मी

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • पुलवामा में पुलिस नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया
  • ग्रेनेड फेंका और फिर स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाईं
  • शोपियां में राज्य पुलिस के एसओजी के शिविर पर ग्रेनेड हमला
नई दिल्ली:

कश्मीर में आतंकियों ने शनिवार को पुलिस पर दो हमले किए. पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में राज्य पुलिस के एसओजी के शिविर पर ग्रेनेड हमला किया गया. इस हमले के करीब डेढ़  घंटे के बाद पुलवामा में एक पुलिस नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया. इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन घायल हो गए.

शहीद हुए पुलिसकर्मी की पहचान कांस्‍टेबल अब्‍दुल सलाम के रूप में की गई है. करीब पौने चार बजे  राजपोरा पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर पुलिस दल ने नाका लगाया था. नाके पर तैनात जवान वहां से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों और लोगों की छानबीन कर रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने पहले नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाईं. इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. नाका पार्टी में शामिल अन्य जवानों ने अपनी पोजीशन लेकर जवाबी फायर करना चाहा, लेकिन आतंकी हमले के कारण वहां मची भगदड़ में उन्होंने आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संयम बरता. इसका फायदा उठाकर आतंकी वहां से भाग निकले. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

VIDEO : बीएसएफ कैंप पर हमला

इससे पहले पुलवामा से लगे  शोपियां जिले में  दोपहर ढाई बजे के करीब आतंकियों ने शोपियां के इमाम साहब इलाके में एसओजी शिविर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया. जिस जगह ग्रेनेड गिरा, वहां आसपास कोई नहीं था. लिहाजा किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ. हमले के फौरन बाद एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर शिविर के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com