उत्तर पूर्व को भारत से अलग करने की बात कहने वाले शरजील इमाम की तलाश, 3 गिरफ्तार

आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम के बिहार स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी कर उनके चचेरे भाई समेत तीन लोग को लिया हिरासत में ले लिया गया है.

उत्तर पूर्व को भारत से अलग करने की बात कहने वाले शरजील इमाम की तलाश, 3 गिरफ्तार

खास बातें

  • अलीगढ़ पुलिस की दो टीमें गठित
  • बिहार में छापेमारी
  • दिल्ली पुलिस ने भी दर्ज किया केस
पटना:

आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम के बिहार स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी कर उनके चचेरे भाई समेत तीन लोग को लिया हिरासत में ले लिया गया है. केन्द्रीय एजेंसियों ने जहानाबाद पुलिस के साथ बीते देर रात शरजील के घर पर छापेमारी की है. हालांकि इस कार्रवाई  शरजील का कोई पता नहीं मिल पाया है लेकिन पुलिस उनके दो रिश्तेदरों और एक कार चालक को हिरासत में लिया है.  इस बाबत जहानाबाद एसपी मनीष ने पुलिस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि केन्द्रीय एजेंसियों ने सहयोग मांगा था और उसी कड़ी में जहानाबाद पुलिस ने सहयोग किया है.

एसपी ने कोई खास जानकारी देने से बचते नजर आए. शरजील इमाम जदयू नेता रहे अकबर इमाम के बेटे हैं और जहानाबाद के काको के रहने वाले हैं. हालांकि अभी परिवार पटना रहता रहा है. शरजील IIT मुंबई से कंप्यूटर साईंस में ग्रेजुएट है. फिलहाल JNU में सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडी में रिसर्च कर रहे हैं.  इनके पिता अकबर इमाम एक बार जदयू से विधान सभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि आरजेडी के सच्चिदानंद यादव से हार गये थे.  वहीं उत्तर प्रदेश की पुलिस की दो टीमें भी शरजील इमाम के लिए लगाई गई हैं. यह जानकारी अलीगढ़ के एसएसपी ने दी है. दिल्ली पुलिस ने भी मामला दर्ज किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि  दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के शुरुआती दौर में उसके आयोजकों में से एक रहे जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम पर असम पुलिस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया है. बता दें, यह मुकदमा उस वीडियो के सामने आने के बाद दर्ज किया गया है जिसमें इमाम उत्तर-पूर्व भारत को शेष भारत से काटने की बात करते हैं. उनका यह वीडियो पिछले कुछ दिनों में तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है और इसके बाद ही असम पुलिस ने इमाम पर केस दर्ज किया है. NDTV से बात करते हुए असम पुलिस ने कहा कि JNU में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री के एक छात्र शरजील इमाम पर आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप लगाए गए हैं.