सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्टर Coronavirus से संक्रमित

Corona Cases Delhi: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) के दो रेजिडेंट डॉक्टर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इन दो डॉक्टरों में एक महिला डॉक्टर दुबई से आई थी, वहीं दूसरा डॉक्टर मरीजों की देखरेख कर रहा था. बता दें कि भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है. बीते 12 घंटे में कोरोना के 240 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 133 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

कोरोनावायरस: CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- इलाज में लगे स्वास्थ्य योद्धाओं की जान गई तो परिवार को देंगे 1 करोड़

इससे पहले दिल्ली में एक और सरकारी डॉक्टर के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी. यह डॉक्टर दिल्ली सरकार के अस्पताल में कार्यरत है. डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही उसे सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. बता दें, दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में कोरोनावायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

कोरोनावायरस: दिल्ली का एक और सरकारी डॉक्टर हुआ COVID-19 पॉजिटिव, बंद किया गया अस्पताल

इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है. सोमवार रात तक कोविड-19 के 97 मामले सामने आ चुके थे. बुधवार को जिस डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

असम में डॉक्टर की मौत, कोरोना से बचने के लिए कथित रूप से खाई थी मलेरिया के इलाज वाली दवा

वह दिल्ली सरकार के दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कार्यरत हैं. इस अस्पताल या डॉक्टर का कोरोना से कोई लेना-देना नहीं था. अस्पताल के दफ्तर, OPD और लैब बंद करके सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों को भी क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. अस्पताल के निदेशक बीएल शेरवाल ने एनडीटीवी को बताया कि डॉक्टर के भाई-भाभी यूनाइटेड किंगडम से आए थे, उनसे संक्रमण होने की संभावना है.

VIDEO: Covid-19: दिल्ली सरकार के एक अस्पताल के डॉक्टर को हुआ कोरोना

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com