मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि पीएम मोदी के साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा हुई.

मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने की प्रेस कांफ्रेंस

खास बातें

  • पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम उद्धव ने की प्रेस कांफ्रेंस
  • बताया- CAA, NRC और NPR समेत कई विषयों पर हुई चर्चा
  • पीएम मोदी ने पूरे राष्ट्र में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन: उद्धव
नई दिल्ली:

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्‍ली में मुलाकात की. मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि पीएम मोदी के साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आशवस्त किया है कि वह पूरे देश में NRC को लोगू नहीं करेंगे. आदित्य ठाकरे और संजय राउत के साथ प्रेस क्रांफ्रेंस करते हुए उद्दव ठाकरे ने कहा कि हमनें यह समझ लिया है कि CAA, NRC और NPR की भूमिका क्या है. सीएए का समर्थन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि CAA को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है. जो लोग CAA के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं, उन्हें समझने की जरूरत है. 

गठबंधन सहयोगियों से मतभेद के बीच उद्धव ठाकरे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा कि एनपीआर का संबंध जनसंख्या है, और जनसंख्या की गणना हर 10 साल में होती है. एनआरसी पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि एनआरसी मुसलमानों के लिए खतरा है, इसके जरिए देश से मुसलमानों को बाहर निकाला जाएगा लेकिन ऐसा नहीं है, अगर कोई विवाद होता है तो देखेंगे कि क्या करना है. 

PM मोदी और CM उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले बोले शिवसेना नेता संजय राउत- तूल देने की जरूरत नहीं

Newsbeep

दरअसल गृहमंत्री अमित द्वारा NRC लागू करने की बात कहने और फिर पीएम मोदी द्वारा उसे खारिज करने की वजह से बड़ी संख्या में लोग नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली से लेकर मुंबई तक लोग कई दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के जीएसटी की राशि को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि जीएसटी की राशि राज्यों को जिस गति से मिलनी चाहिए वह नहीं मिल रही है. इस विषय के साथ विमर्श हुआ, इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का पैसा किसानों को नहीं मिलने की बात पीएम मोदी से की.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video:महाविकास आघाड़ी बन रही महा 'मतभेद' आघाड़ी?