NDTV Khabar

दाऊद इब्राहिम के साथ काम कर चुका अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला पटना से गिरफ्तार, MCOCA सहित दर्ज हैं 27 केस

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला (Ejaz Lakdawala) को गिरफ्तार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दाऊद इब्राहिम के साथ काम कर चुका अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला पटना से गिरफ्तार, MCOCA सहित दर्ज हैं 27 केस

खास बातें

  1. अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला गिरफ्तार
  2. मुंबई पुलिस ने पटना से किया अरेस्ट
  3. काफी वर्षों से चल रहा था फरार

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने अंडरवर्ल्ड डॉन एजाज लकड़ावाला (Ejaz Lakdawala) को गिरफ्तार कर लिया है. उसे पटना से गिरफ्तार किया गया है. वह काफी साल से फरार चल रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम उसे गिरफ्तार कर पटना से मुंबई ले आई है. पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

एजाज लकड़ावाला के खिलाफ करीब 27 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें 'मकोका' का भी मामला है. उसके खिलाफ पुलिस को 80 के करीब शिकायतें मिली हैं. वह दाऊद इब्राहिम के साथ काम कर चुका है. 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के बाद छोटा राजन के साथ मिलकर 'डी कंपनी' से अलग हुआ. जिसके बाद लकड़ावाला ने छोटा राजन का साथ भी छोड़ दिया और अपना अलग गिरोह बना लिया.

कारोबारी के मर्डर की कोशिश का मामला: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत सभी दोषियों को आठ साल की सजा


मुंबई पुलिस पिछले कई वर्षों से एजाज लकड़ावाला की तलाश में थी. लकड़ावाला की बेटी को पहले गिरफ्तार किया गया था. वह फर्जी नाम से पासपोर्ट इस्तेमाल कर रही थी. मुंबई क्राइम ब्रांच के जॉइंट सीपी संतोष रस्तोगी ने बताया कि लकड़ावाला की बेटी 28 दिसंबर से मुंबई पुलिस की हिरासत में थी. बेटी से पूछताछ में जानकारी मिली कि एजाज पटना आने वाला है. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और बिहार पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया.गिरफ्तार करने के बाद उसे पटना से मुंबई लाया गया. पुलिस हिरासत में अब लकड़ावाला से पूछताछ होगी. पुलिस को उम्मीद है कि एजाज से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची के सांताक्रूज स्थित दो फ्लैट की नहीं हो सकी नीलामी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... नेहा कक्कड़ और आदित्य की शादी पर पापा उदित नारायण बोले- मेरे परिवार में फीमेल सिंगर का आना...

Advertisement