कुछ ही दिनों में जल्द मिलने लगेगी कोरोना वैक्सीन : डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने फिर दोहराया कि पहले चरण में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन दिए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री चेन्नई के सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण के दूसरे चरण के देशव्यापी ड्राई रन की समीक्षा करने के लिए एक दिवसीय दौरे पर हैं.

कुछ ही दिनों में जल्द मिलने लगेगी कोरोना वैक्सीन : डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिलाया भरोसा- जल्द मिलेगी वैक्सीन
  • पैनल दो टीकों के आपातकालीन इस्तेमाल को दे चुकी है मंजूरी
  • एक दिनी तमिननाडु दौरे पर हैं हर्षवर्धन, दूसरे ड्राई रन की कर रहे समीक्षा
चेन्नई:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister)डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harshvardhan) ने आज कहा कि अगले कुछ दिनों के अंदर जल्द ही देशवासियों को कोविड-19 के टीके (Coronavirus Vaccine) मिलने लगेंगे. चेन्नई में उन्होंने कहा कि इस बीच, सरकार ने सुनिश्चित किया है कि टीकाकरण कार्यक्रम के प्रत्येक विवरण को राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक लोगों तक पहुँचाया जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने फिर दोहराया कि पहले चरण में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन दिए जाएंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चेन्नई के सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण के दूसरे चरण के देशव्यापी ड्राई रन की समीक्षा करने के लिए एक दिवसीय दौरे पर हैं.

कोरोना वैक्सीन पर बोले RJD नेता तेजप्रताप यादव- 'पहले मोदीजी टीका लगवा लें, फिर हम भी लगवा लेंगे'

इस बीच, समाचार एजेंसी ANI से उन्होंने कहा, "भारत ने थोड़े समय में टीका विकसित कर अच्छा काम किया है... अगले कुछ दिनों में, निकट भविष्य में, हम अपने देशवासियों को ये टीके देने में सक्षम होंगे. यह सबसे पहले हमारे हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को दिया जाएगा." मंत्री ने कहा, "लाखों स्वास्थ्य कर्मियों को इन पूर्वाभ्यास (Dry Run) के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा रहा है, अभी उन्हें और अधिक प्रशिक्षित करने की प्रक्रिया भी चल रही है."

कोविड टीकाकरण से पहले आज देशभर में दूसरा ड्राई रन : 10 अहम बातें

केंद्रीय मंत्री चेन्नई के अलग-अलग हिस्सों में आज ड्राई रन की समीक्षा करेंगे. वो शहर के ओमानंदुर अस्पताल, अपोलो अस्पताल और चेंगलपट्टू का दौरा करने वाले हैं. आज देश के 33 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के 736 जिलों के तीन-सत्र स्थलों पर ड्राई रन आयोजित की जा रही है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश इस अभियान में भाग नहीं लेंगे क्योंकि वे पहले ही इससे गुजर चुके हैं.


देश में कोविड-19 टीकाकरण के पूर्वाभ्यास (ड्राई रन) किया जा रहा है ताकि वैक्सीनेशन और उसके रख-रखाव व भंडारण के तहत होने वाली खामियों को उजागर किया जा सके और समय रहते उसे दूर किया जा सके.

वीडियो- UK से इंडिया के लिए हवाई सेवाएं आज से शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com